Jharkhand:हजारीबाग में रामनवमी को लेकर 14 अतिरिक्त डीएसपी की प्रतिनियुक्ति की गई,पुलिस मुख्यालय के आईजी मानवाधिकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया

राँची।झारखण्ड के हजारीबाग जिले में रामनवमी के दौरान बेहद संवेदनशील रहता है इसे देखते हुए झारखण्ड पुलिस मुख्यालय ने हजारीबाग जिले में 14 डीएसपी स्तर के अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है।हजारीबाग डीआईजी ने पुलिस मुख्यालय से शांति व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था संधारण के लिए डीएसपी स्तर के पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति 7 से 13 अप्रैल तक करने की मांग की थी।हजारीबाग डीआईजी के पत्र के आधार पर पुलिस मुख्यालय के आईजी मानवाधिकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। 7 अप्रैल से लेकर 13 अप्रैल तक डीएसपी स्तर के 14 पुलिस अधिकारी हजारीबाग में विधि व्यवस्था का काम देखेंगे।

इनकी की गई है प्रतिनियुक्ति:

हजारीबाग में प्रतिनियुक्ति किए गए डीएसपी स्तर के अधिकारियों में जंगलवार वार फेयर के डीएसपी कृष्ण कुमार महतो, जेएपीटीसी पदमा के डीएसपी हीरालाल रवि, आइआरबी 3 चतरा के डीएसपी श्रीराम सामद, अरूण कुमार तिर्की, विशेष शाखा के डीएसपी प्रकाश चंद्र महतो, रतिभान सिंह, सीआईडी के डीएसपी रविशंकर सिंह, जैप आठ पलामू के डीएसपी भूपेंद्र राउत प्रसाद, बेनेडिक्ट मरांडी, जैप 10 की डीएसपी हेलेन सोय, आइआरबी 4 के डीएसपी प्रदीप पॉल कच्छप, जेपीए डीएसपी नवीन चंद्र दास, जैप 7 डीएसपी तालो सोरेन और शशिकांत सुधांशू कुजूर शामिल हैं।

हजारीबाग एसपी को निर्देशित किया गया है कि सभी पदाधिकारियों को रामनवमी के समाप्ति के बाद अपने पदस्थापन स्थान के लिए वापस करना सुनिश्चित करेंगे।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे आईजी अखिलेश झा

झारखण्ड कैडर के 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी अखिलेश कुमार झा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे।केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी किर दिया है। आदेश जारी होने के बाद डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) ने उन्हें ब्रिज एंड रूफ कंपनी इंडिया (बीआरसीआईएल) का चीफ विजिलेंस अफसर नियुक्त किया है।