कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में खाना खाने के बाद उल्टी,पेट दर्द की शिकायत,28 बच्चियां बीमार,2 गंभीर

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के डुमरी प्रखंड में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में फूड प्वायजनिंग का मामला सामने आया है। बताया गया कि स्कूल में रविवार की रात खाना खाने के बाद बच्चियों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद 28 बच्चियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी में इलाज के लिए पहुंचाया गया। इलाज के बाद कई बच्चियां स्कूल वापस आ गईं। वहीं सोमवार को लगभग 11 बजे कुछ बच्चियों का स्वास्थ्य फिर से बिगड़ गया। जिसके बाद 7 बच्चियों का दोबारा इलाज के लिए लाया गया। इसमें 2 बच्चियों की गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल गुमला रेफर कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि विद्यालय प्रबंधन की ओर से मामले को दबाने की हर संभव कोशिश की गई। देर रात हुई घटना की जानकारी विभागीय अधिकारियों तक को नहीं दी गई। सोमवार को मामले की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी मनीष कुमार विद्यालय पहुंचे। घटना की जानकारी ली। प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी जीतवाहन सिंह एवं अन्य शिक्षा कर्मी विद्यालय भी पहुंचे थे।

इधर जानकारी मिलने के बाद चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रीति किस्कू ने अस्पताल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात्रि करीब 7 बजे बच्चियों ने खाना खाया। जिसमें चावल, दाल व आलू फूलगोभी की सब्जी दी गई थी। छात्राओं ने बताया कि खाने में दी गई सब्जी से दुर्गंध आ रही थी। कुछ बच्चियों ने सब्जी नहीं खाई। जिन बच्चियों से सब्जी खाई। करीब एक घंटे बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।उसके बाद आनन फानन इलाज के ले जाया गया।