निर्माण को लेकर संत पॉल्स कॉलेज परिसर में झड़प,एक का सिर फटा,थाना में एक पक्ष का आवेदन लेने से किया मना…

-सचिव ने थाने में किया लिखित शिकायत,थाना में आवेदन लेने से किया इनकार,वरीय पुलिस अधिकारियों को दिया गया आवेदन…..

राँची। संत पॉल्स महाविद्यालय बहु बाजार परिसर में चल रहे निर्माण कार्य को लेकर बुधवार की सुबह सात बजे दो पक्षों में झड़प हो गई। इसमें कुछ लोगो को चोट भी आई।एक का सिर फट गया। झड़प की सूचना पर घटना स्थल पर लोअर बाजार थाना की पुलिस पहुंची। मामले में संत पॉल्स महाविद्यालय के सचिव पीटर बारला व प्राचार्य डॉ. अनुज कुमार तिग्गा की ओर से लोअर बाजार थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। हालांकि लोअर बाजार पुलिस ने कॉलेज प्रबंधन कि ओर से दिए आवेदन को लेने से मना करने पर आवेदन एसएसपी,सिटी एसपी और सिटी डीएसपी को दी गई है।

आवेदन में कॉलेज प्रबंधन ने बताया गया है कि कॉलेज परिसर में सुबह सात बजे अवैध रूप से रह रहे लोग और निर्माण कार्य कर रहे लोगो के बीच झड़प हो गई। इस दौरान परिसर में रह रहे लोगो ने ठेकेदार के मजदूरों व निर्माण कार्य में लगे लोगो के साथ मारपीट की।तोड़फोड़ किया गया।सीसीटीवी सहित अन्य समान तोड़ दी गई।कॉलेज के गेट में ताला लगा दिया।जिससे कॉलेज में चल रही डिग्री की प्रैक्टिकल परीक्षा और इंटर की वार्षिक परीक्षा को भी बाधित करने का प्रयास किया गया। इसकी वजह से कॉलेज के शिक्षक और विद्यार्थी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे है। पूर्व में भी कॉलेज प्रबंधन की ओर से अवैध कब्जे को लेकर लोअर बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है।

 

इधर, परिसर में रह रहे लोगो ने कहा कि वे वर्षों से अपनी जमीन पर रह रहे है। उन्हें जबरन हटाने की कोशिश की जा रही है।सुबह भी कॉलेज की ओर से आए लोगों ने उनलोगों के साथ मारपीट की है।इनके ओर से दिए आवेदन पर लोअर बाजार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच अभी पुलिस कर रही है।

14 को पूछताछ के लिए बुलाया गया थाना

इधर शाम में लोअर बाजार थाना की ओर से बुधवार को हुई झड़प की घटना को लेकर संत पॉल्स कॉलेज के सचिव पीटर बारला को 41 ए के तहत नोटिस जारी किया गया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि इस मामले में तथ्यों और परिस्थितियों का पता लगाने के लिए आपसे पूछताछ किया जाना उचित प्रतीत होता है। इसलिए पूछताछ के लिए आप 14 फरवरी को सुबह 11 बजे लोअर बाजार थाना में उपस्थित होकर सहयोग करें। इस दौरान यह भी कहा गया है कि इस कांड के किसी भी साक्ष्य के साथ कोई छेड़ छाड़ नहीं करेंगे। इस नोटिस में दिए गए शर्तों का अनुपालन करेंगे अन्यथा आपकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।