शॉट सर्किट से घर में लगी आग,कमरे के अंदर सो रहे 2 साल के मासूम को बचाने के लिए माँ ने लगा दी जान की बाजी,लेकिन मासूम की दर्दनाक मौत हो गई….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह शहर से सटे इलाके में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां एक घर में आग लगा गई और घर के कमरे में सो रहे दो वर्ष के मासूम की मौत झुलसने से हो गई है। घटना पचम्बा थाना इलाके के चन्दनडीह की है। मृतक बच्चा स्थानीय सिकंदर वर्मा का दो वर्षीय पुत्र शिवांश कुमार था।

घटना के संदर्भ में बताया गया कि सिकंदर के घर के अंदर बुधवार की शाम शॉट सर्किट हुई। शॉट सर्किट से आग लगा गई और कुछ मिनट में आग पूरे घर में फैल गई। लोग आग पर काबू पाने का प्रयास करने का जुगत लगाने लगे। तभी उस कमरे में भी आग लगा गई जिसमें शिवांश सोया हुआ था।जब तक लोगों को यह होश आता कि कमरे के अंदर दो वर्ष का मासूम सोया हुआ है तब तक काफी देर हो गई।

इस बीच आग की लपट से अपने बच्चे को बचाने के लिए सिकंदर की पत्नी व्याकुल हो गई।वह चिल्लाने लगी।बार बार यही कहती की उसका बेटा अंदर फंस गया है उसे बाहर निकालो।।वह लगातार रो रही थी लेकिन आग की लपट के कारण कोई भी अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर रहा था। इस बीच बच्चे की मां खुद ही आग के बीच अंदर कमरे में चली गई। यहां झूलस चुके बच्चे को किसी तरह बाहर निकाला।

बाहर निकालने के बाद बच्चे को सदर अस्पताल लाया गया।यहां चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद से परिजन खासकर मां का रो रोकर बुरा हाल बना हुआ है। समाचार लिखें जाने तक पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी।