ओडिशा के कोटपाड़ में बड़ा सड़क हादसा,11 लोगों की मौत,एक दर्जन लोग घायल

झारखण्ड न्यूज,राँची।छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती राज्य ओडिशा के कोटपाड़ के हांडी गांव में बड़ा सड़क हादसा हो गया।यहां पिकअप वाहन पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई।जबकि 13 लोग घायल हो गए।जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने के गए थे।देर रात लौटते वक्त पिकअप वाहन पलट गया।पुलिस के मुताबिक दुर्घटना में मारे गए सभी लोग बस्तर जिले के कलचा के निवासी थे. फिलहाल घायलों को ग्रामीणों की मदद से कोटपाड़ और कोरापुट नगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें कई की हालत नाजुक बनी हुई है।वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सुपुर्द कर दिए जाएंगे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे की वजह रात होने की वजह से दिखाई नहीं देने और वाहन का स्पीड को बताया जा रहा है।

हादसा ओडिशा के कोरापुट जिले में रविवार देर रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। यात्रियों से भरी एक तेज रफ्तार गाड़ी के पलट जाने से 11 लोगों की मौत हो गई और 13 घायल हुए हैं।कोरापुट के जिलाधिकारी ने बताया, “यात्री ओडिशा के सिंधिगुड़ा गांव से छत्तीसगढ़ के कुल्टा गांव की ओर जा रहे थे।घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.”
रास्ते में तेज रफ्तार में गाड़ी रात में अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई और 11 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई।

इधर,महाराष्ट्र के सतारा जिले में भी रविवार रात सड़क हादसा हुआ है. कराद में हुए इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है और आठ लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया, “मरने वाले तीनों पुणे के पहलवान थे और एक कार में कोल्हापुर से लौट रहे थे. एक-दूसरे को ओवरटेक करते समय दो वाहन टकरा गए.”

यूपी के कौशांबी में भी हुआ सड़क हादसा

वहीं, उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र में गिट्टी लदे डंपर की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया है. हादसा शनिवार देर रात का है. पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के करारी थाना क्षेत्र निवासी शकील (25) और उसका साथी आसिफ बाइक द्वारा कोखराज थाना क्षेत्र के मूरतगंज से करारी स्थित अपने घर जा रहे थे.