ईडी की रडार में बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ! ईडी की जांच के दायरे में आ सकती है अंबा प्रसाद,ईडी ने पुलिस विभाग से मांगी अहम जानकारी…

राँची।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव की कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) की रडार में हैं ? चर्चा तेज है कि ईडी अंबा प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई की रणनीति तैयार कर रही है। ईडी राज्य के कई भ्रष्ट नेता और भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है। सूत्रों की माने, तो ईडी एक लिखित शिकायत को आधार बनाते हुए अंबा प्रसाद पर कार्रवाई की तैयारी में है। खबर है कि विधायक अंबा प्रसाद के खिलाफ राँची जोनल आफिस में मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत की गयी है। शिकायत के आधार पर ईडी के डिप्टी डायरेक्टर स्तर के अधिकारी ने पुलिस से पत्राचार कर अंबा प्रसाद के खिलाफ चल रहे मामलों की सूची मांगी है।

इस पत्र में ईडी ने पूछा है कि अंबा प्रसाद के खिलाफ कोई प्रिडिकेटिव आफेंस का कोई केस दर्ज है। पुलिस ने इस संबंध में पूरी जानकारी ईडी को उपलब्ध कराई गयी है। अंबा प्रसाद के खिलाफ जिन जिन कांडों की सूची तैयार की गयी है उनमें केरेडारी, बड़कागांव व कटकमदाह में दर्ज मामले सामने हैं। केरेडारी कांड संख्या 37/18 में अंबा प्रसाद समेत पांच छह लोगों को आरोपी बनाया गया था। इस केस में पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है। बड़कागांव की कांड संख्या 113/21 में अंबा समेत 11 नामजद पर केस दर्ज है।पुलिस ने ईडी को लिखे पत्र में बताया है कि कुछ मामलों में अभी जांच चल रही है।कटकमदाग थाना का केस 96/21 में विधायक को आरोपी बनाया गया है, इस मामले की अबतक जांच चल रही है। कटकमदाग में ही दर्ज कांड संख्या 217/21 में विधायक समेत चार नामजद हैं।

अंबा प्रसाद बोलीं मुझे कोई जानकारी नहीं

ईडी की कार्रवाई के सवाल पर विधायक अंबा प्रसाद ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने बातचीत में कहा है कि जब नोटिस आयेगा या कार्रवाई होगी तभी इस मामले में कोई टिप्पणी की जा सकती है। मुझे इस संबंध में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है कि ईडी क्या कर रही है। ईडी की कार्रवाई पर टिप्पणी जानकारी के आधार पर ही होगी।