Ranchi:मरासिल्ली शिव मंदिर में तोड़फोड़ कर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास, प्राथमिकी दर्ज

राँची।जिले में नामकुम थाना क्षेत्र के राजाउलातू के उनीडिह स्थित प्रसिद्ध शिवलोक धाम मरासिल्ली पहाड़ स्थित शिव मंदिर में तोड़फोड़ कर धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास असामाजिक तत्वों द्वारा किया गया है।मामले में शिवलोक धाम मरासिल्ली पहाड़ ट्रस्ट के सदस्यों ने नामकुम थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।सदस्यों ने बताया कि शनिवार की सुबह सूचना मिली की मुख्य मंदिर, स्टोर रुम, बैठक रुम,दो दान पेटी का ताला तोड़कर पैसे एवं पीतल कांसा के बर्तन चोरी भी कर लिया गया है। भगवान शिव का त्रिशूल, पंचमुखी हनुमान मंदिर के चारदीवारी को क्षतिग्रस्त कर फेंक दिया गया है।सदस्यों ने कहा जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो विरोध में नामकुम बन्द की घोषणा की जाएगी।

वहीं स्थानीय खिजरी विधायक राजेश कच्छप ने कहा कि मरासिल्ली बाबा में सभी की आस्था जुड़ी है।घटना निंदनीय है। प्रशासन को निर्देश दिया है कि असामाजिक तत्वों को जल्द चिन्हित कर कार्रवाई करें। दोबारा इस तरह की घटना ना हो सुनिश्चित करें।

इधर घटना की पूर्व विधायक रामकुमार पाहन ने निंदा करते हुए कहा कि धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।यह रणनीति के तहत किया गया है। प्रशासन जल्द आरोपी की गिरफ्तारी करें वर्ना सभी सामाजिक एवं हिंदु संगठन आंदोलन को बाध्य होंगे।