24 दिन बाद महिला का सड़ा गला शव कुएं में मिला,एक साल पहले प्रेम विवाह हुआ था

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर थाना के पठार स्थित केचकी गांव की 26 वर्षीय अनिता देवी का शव बिशुनपुर पुलिस ने जंगल के कठरकोना स्थित एक पुराने कुआं से सड़ी गली अवस्था में बरामद की। इस सम्बन्ध में मृतका के भाई दिनेश खेरवार ने बहन के ससुर मंगरा उरांव, पति पवन उरांव एवं गांव के विकास यादव पर हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

मृतका के भाई ने बताया कि तीन साल पूर्व गांव के ही पवन उरांव के साथ मेरी बहन का प्रेम संबंध था। एक साल पूर्व अचानक पवन द्वारा मेरी बहन को नहीं रखने की बात कही गयी। जिसके बाद मेरी बहन ने महिला थाना में शिकायत किया था।जिसके बाद बिशुनपुर थाना द्वारा दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर आपसी सहमति के बाद दोनों का विवाह घाघरा स्थित देवाकी बाबाधाम मंदिर में हुई थी। शादी के बाद अनीता के ससुर मंगरा उरांव, पति पवन उरांव एवं उनके अन्य रिश्तेदारों द्वारा मेरी बहन को प्रताड़ित किया जा रहा था।जिसको लेकर मेरी बहन ने फिर से महिला थाना गुमला में केस दर्ज करायी थी। जिससे बहन के ससुराल वालों में आक्रोश था।

बताया कि 24 दिन पूर्व मेरी बहन खेत में काम करने गयी थी।शाम को लौटते वक्त पड़ोसी के घर में अपनी मोबाइल चार्ज करने को दिया और अपने घर लौट गयी। जिसके बाद से वह लापता थी। पड़ोसियों द्वारा हम लोगों को सूचना दिया गया कि जिस रूम में मेरी बहन रहती थी।वह काफी दिनों से बंद है।जिसके बाद हम लोगों ने बिशुनपुर थाना को सूचना देते हुए खोजबीन शुरू की।परंतु उसका कुछ भी पता नहीं चल रहा था। जिसके उपरांत रविवार को बिशुनपुर थाना की मदद से गांव में बैठक कराकर मेरी बहन को ढूंढने के लिए गांव वालों को मदद करने की बात कहीं गयी। जिसके उपरांत मेरी बहन के घर से लगभग एक किलोमीटर दूर कठरकोना जंगल में बने एक पुरानी कुआं से दुर्गंध आने की जानकारी मिली।रात 11.30 बजे हम लोग प्रशासन के साथ उक्त कुआं के पास पहुंचे।जहां से पुलिस ने शव बरामद कर सोमवार की सुबह थाना लाया है।

मृतका के सर पर धारदार हथियार से वार करने का निशान है। अनिता की हत्या के उपरांत उसके पेट में साड़ी के सहारे दो बड़े पत्थर बांध कर उसे कुआं में फेंका गया था और मोटी लकड़ी से शव को दबाने का प्रयास किया गया था।ताकि मृतका का बॉडी पानी के ऊपर ना आये।थानेदार सदानंद सिंह ने कहा कि हत्या में संलिप्त आरोपियों को बख्शा नहीं जायेगा। गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।