Ranchi:अवैध कब्जे की जमीन पर पहले बने चर्च में फिर शुरू हुआ निर्माण,आरोप है कि फादर ने 17 डिसमिल जमीन पर कब्जा कर रखा है

राँची।सदर थाना क्षेत्र के कोकर के पाहन टोली स्थित विवादित वर्शिप सेंटर चर्च एक बार फिर सुर्खियों में है। यहां लंबे अर्से बाद एक बार फिर अवैध रूप से निर्माण कार्य शुरू किया गया है। इस जमीन पर फिलहाल इलाहाबाद से वर्षों पहले आए फादर रंजीत और उनके बेटे के ऊपर कब्जा करने का आरोप है।हालांकि,जमीन की वास्तविक मालकिन स्वर्गीय शीलवंती मोरसा के भतीजों की ओर से इस पर मालिकाना हक को लेकर सिविल कोर्ट में मुकदमा किया गया है। यह मुकदमा अभी लंबित है। इसी बीच फादर रंजीत ने कथित रूप से स्थापित चर्च के परिसर में निर्माण कार्य शुरू करा दिया है। इसका विरोध जमीन के असली मालिक शीलवंती मोरसा के भतीजों द्वारा किया जा रहा है। हालांकि, इस बारे में सदर पुलिस से बातचीत के बावजूद कब्जा करने वालों को निर्माण करने से नहीं रोका गया।असली जमीन के मालिक अनुज का कहना है कि जमीन का कोर्ट में केस चल रहा है।

पहले भी दर्ज हुआ है मामला

बताया गया कि फादर रंजीत द्वारा पाहन टोली के 17 डिसमिल जमीन पर कब्जा कर पहले एक छोटा सा दफ्तर खोला गया था,जो स्वतंत्र बाइबल प्रशिक्षण संस्थान के नाम से इसी प्लॉट पर किराए के एक कमरे में चलता था। जमीन मालकिन शीलवंती मोरसा अविवाहित थीं।वर्ष 2004 में जब उनका निधन हुआ, उस वक्त पाहन टोली में ही रह रहीं थीं। उनके भाई के परिवार को जब उनके निधन की सूचना मिली, तो उन लोगों ने ही उनका अंतिम संस्कार किया। उस समय फादर रंजीत किराएदार के रूप में रह रहे थे। बाद में उन्होंने पूरे प्लॉट को ही अपना घोषित करते हुए चर्च खोलने की बात कह दी।अब शीलवंती के भतीजों को ही इस जमीन से बेदखल करने की कोशिश की जा रही है।इस संबंध में जब फादर रंजीत से बातचीत करने की कोशिश की गई, तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।