Ranchi:मर्चेंट नेवी में नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला आरोपी हटिया से गिरफ्तार

— कई राज्यों के 35 से अधिक लड़कों को आरोपी सागर शर्मा ने बनाया है ठगी का शिकार, किसी से तीन तो किसी से चार लाख रुपए लिए थे नौकरी के नाम पर

राँची।राजधानी राँची में लाखों रुपए के पैकेज का लालच देकर मर्चेंट नेवी में नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से करोड़ों रुपए की ठगी का मामला जगन्नाथपुर थाना में सामने आया है। इस संबंध में ठगी के शिकार युवक मो. आसिफ ने आरोपी सागर शर्मा के विरुद्ध जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसके बाद जगन्नाथपुर थाना ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सागर शर्मा को हटिया रिवर व्यू स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट से गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सागर शर्मा मूल रूप से लातेहार का रहने वाला है। वह राँची में हटिया रिवर व्यू कॉलोनी में एक अपार्टमेंट में फ्लैट लेकर रह रहा था। उसकी गिरफ्तारी की सूचना पाकर उसके विरुद्ध जगन्नाथपुर थाना में मामला दर्ज कराने वाले ठगी के शिकार युवक गुरुवार को जगन्नाथपुर थाना पहुंचे हुए थे, कि उनके पैसे वापस हो जाए। शुक्रवार को कोरोना जांच की रिपोर्ट आने के बाद आरोपी सागर को जेल भेजा जाएगा।

युवकों ने बताया दिल्ली में ले जाकर फर्जी ट्रेनिंग दिलाई और दिया फर्जी सर्टिफिकेट

ठगी के युवकों ने बताया कि सागर ने इन्हें मर्चेंट नेवी मुंबई में नौकरी दिलाने के नाम पर पहले झांसे में लिया। बेरोजगार युवक झारखण्ड के अलावा कई राज्यों के है। सभी युवकों को सागर ने बताया कि पहले ट्रेनिंग होगी फिर नौकरी मिलेगी। फिर उसने ट्रेनिंग व अन्य मदों में सभी से पैसे ठगना शुरू किया। किसी से तीन तो किसी से चार लाख रुपए उसने ले लिए। ट्रेनिंग दिलाने के नाम पर कुछ युवकों को वह दिल्ली बुलाया। फिर कुछ दिनों की ट्रेनिंग फर्जी ट्रेनिंग देकर फर्जी सर्टिफिकेट थमा दिया। जब बेरोजगार युवकों को कोई नौकरी नहीं मिली तो वे आरोपी सागर शर्मा से संपर्क करना शुरू किए। लेकिन वह लगातार इन्हें टाल मटोल करता था। आरोपी के टाल मटोल को देख सभी युवक समझ गए कि वे ठगी के शिकार हुए है। इसके बाद सागर शर्मा के विरुद्ध जगन्नाथपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई।