Ranchi:बारात में सड़क पर नाच-गाने के दौरान सड़क जाम हुई ताे मैरिज हाॅल संचालकों पर कार्रवाई होगी

राँची।राजधानी राँची में बारात के दौरान सड़क पर नाचने और झूमने से ट्रैफिक जाम हुआ ताे अब मैरिज हाॅल संचालकों पर भी कार्रवाई हाेगी। इस पर राेक लगाने के लिए मैरिज हाॅल संचालकों काे वर-वधू पक्ष से लिखित शपथ पत्र लेना हाेगा कि वे बारात निकालने के दौरान राेड जाम नहीं करेंगे।

अगर सड़क जाम हुई ताे पुलिस की कार्रवाई हाेगी और जुर्माना भी देना होगा। यह निर्णय गुरुवार काे समाहरणालय में हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया। सांसद संजय सेठ की अध्यक्षता में हुई बैठक में अधिकारियों ने कहा कि लगन के समय बारात से सड़क जाम हाेना आम बात है। इस पर राेक लगाई जाएगी। डीसी ने कहा कि बारात निकालने का समय और दूरी तय की जाएगी, ताकि सड़क जाम की नाैबत न आए।

अधिकारियों ने कहा कि सड़क दुर्घटना में लगातार कमी आ रही है। इसलिए ब्लैक स्पॉट की संख्या भी कम हाे रही है। हालांकि सड़क पर लावारिश हालत में मवेशियों के चरने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। डीसी ने नगर निगम काे इस मामले में कार्रवाई करने के लिए कहा। पशुओं काे आवारा छाेड़ने वालाें पर भी कार्रवाई हाेगी। बैठक में मेयर आशा लकड़ा, डीसी छवि रंजन, ट्रैफिक एसपी,डीटीओ प्रवीण प्रकाश सहित चैंबर के पदाधिकारी उपस्थित थे।

मैरेज और बैंक्वेट हॉल संचालक को नोटिस:
बैठक में शहर के सभी मैरेज व बैंक्वेट हॉल संचालकों को नोटिस भेजने का निर्णय लिया गया। सभी मैरेज व बैंक्वेट हॉल बुक करने वाले लड़की व लड़का पक्ष से यह गारंटी लेंगे कि वे सड़क को किसी भी हाल में जाम नहीं करेंगे। अगर कोई करता है तो इसके लिए बुकिंग करने वालों के साथ साथ मैरेज व बैंक्वेट हॉल संचालक पर भी कार्रवाई होगी