Ranchi:ब्रांडेड कंपनी का स्टिकर लगा बनाया जा रहा था नकली जिंस,मिनी फैक्ट्री में कोतवाली पुलिस का छापा

— कंपनी की शिकायत पर की गई कोतवाली पुलिस की ओर से कार्रवाई, बड़ी संख्या में किया गया नकली जिंस जब्त, कॉपी राइट एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज

राँची।राजधानी राँची के अपर बाजार में ब्रांडेड कंपनी का स्टिकर लगा नकली जिंस बनाने की एक मिनी फैक्ट्री का कोतवाली पुलिस ने उद्भेदन किया है। अपर बाजार श्रद्धा नंद रोड स्थित मधुकर एजेंसी फ़र्स्ट फ्लोर के मालिक मनोज अग्रवाल द्वारा डुप्लीकेट जिंस बनाने की मिनी फैक्ट्री संचालित कर रहे थे। जिसकी शिकायत ब्रिस्क आई मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली के निदेशक परविंदर सिंह (52) ने कोतवाली थाना में दर्ज कराई थी। जिसकी छानबीन में मामला सही पाया गया। इसके बाद ब्रिस्क आई मैनेजमेंट और कोतवाली पुलिस द्वारा उक्त मिनी फैक्ट्री में 3 मार्च को छापेमारी की गई। जहां से बड़ी संख्या में ब्रांडेड कंपनी का स्टिकर लगा हुआ जिंस बरामद किया गया। पुलिस ने नकली जिंस बड़ी संख्या में जब्त किया है और परविंदर सिंह की शिकायत पर मनोज अग्रवाल के विरुद्ध कॉपी राइट एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ब्रिस्क आई मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली को जिंस बनाने वाली एक ब्रांडेड कंपनी ने अपने कंपनी का नकली जिंस बनाने वाली कंपनियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का अधिकार दे रखा है। हालांकि इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। ब्रांडेड कंपनी का स्टिकर नकली जिंस पर लगा बाजार में सप्लाई कर ग्राहकों को ठगने का काम किया जा रहा था। इससे पहले भी पुंदाग से दो माह पूर्व एक घर में चल रहे ब्रांडेड कंपनी की नकली जिंस बनाने के मिनी फैक्ट्री का पुलिस ने उद्भेदन किया था।