जामताड़ा:बिजली विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी के खाते से 63.33 लाख उड़ा लिया था,छत्तीसगढ़ पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार किया

जामताड़ा।झारखण्ड में छतीसगढ़ सायबर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। 63.33 लाख ठगी मामले में तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है।बताया गया की छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहने वाले विद्युत विभाग से सेवानिवृत्त अशोक कुमार साहू के एसबीआइ के बचत खाते से साइबर ठगों ने 63.33 लाख रुपये उड़ा लिए।इसी मामले में छत्तीसगढ़ की पुलिस ने जामताड़ा पुलिस की मदद से नारायणपुर थाना क्षेत्र के मोहलीडीह ग्राम से आरोपी फूल चंद दास, दुलाल दास व अशोक दास को गिरफ्तार किया है। तीनों को रिमांड पर लेने के बाद छतीसगढ़ पुलिस साथ ले जायेगी।वहीं इनकी गिरफ्तारी के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस कई दिन से जामताड़ा में डेरा डाले हुए थी।

अशोक इसी साल 31 मार्च को हुए थे सेवानिवृत्त, 17 जून से ठगी की शुरुआत

मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के अभनपुर थाना क्षेत्र निवासी बिजली विभाग से रिटायर परीक्षण पर्यवेक्षक अशोक कुमार साहू से 17 जून 21 से ठगी की शुरुआत की गई। उनके खाते से 63 लाख 33 हजार 439 रुपये 43 दिन में कई ट्रांजेक्शन कर आरोपी ने निकाले। ठगी की इस वारदात में आरोपी ने 22 मोबाइल और 221 सिम का प्रयोग कर रकम खाते से उड़ाकर वैलेट में भेजी। अशोक इसी साल 31 मार्च को सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी जीवन भर की कमाई पर ठगों ने हाथ साफ कर दिया। वहीं आरोपी की लोकेशन जामताड़ा के नारायणपुर मिली। तब सात अधिकारियों की टीम जामताड़ा आई। टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर वीरेंद्र चंद्रा ने बताया कि आरोपियों को रिमांड पर छत्तीसगढ़ ले जाएंगे।

बताया गया कि अशोक को ठगों ने बैंक अधिकारी बनकर फोन किया। बातों में फंसा लिया। कहा कि उनके पुत्र किशोर कुमार साहू का खाता बंद हो गया है। आपके फोन में ओटीपी आएगा, बता दें तो उसे चालू कर दें। उन्होंने ओटीपी बता दिया। बस उनके खाते से रुपये निकाल लिए। इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया कि इन ठगों के आलीशान मकान हैं। इनका रहन-सहन का स्टैंडर्ड देख हैरान हूं। मालूम हो कि मोहलीडीह गांव से कई साइबर अपराधी पकड़े जा चुके हैं।