चाईबासा:पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी मांगने वाला 6 अपराधी गिरफ्तार,हथियार बरामद

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले की पुलिस को बड़ी सफलता मिली।पीएलएफआई के नाम से रंगदारी मांगने वाले छह अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी अजय लिंडा ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि किरीबुरू क्षेत्र के वन देवी मंदिर के पीछे आधा दर्जन लोग जमा होकर अपराधिक घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं। इस गुप्त सूचना के आधार पर किरीबुरू अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया । टीम के द्वारा छापामारी के दौरान वनदेवी मंदिर के पास पहुंचने पर वहां देखे कि एक स्कूटी एवं एक मोटरसाइकिल खड़ी है। साथ ही पुलिस बल को देखकर वहां बैठे लोग भागने लगे।पुलिस बल के द्वारा खदेड़ कर पकड़ा।लोगों से पूछताछ करने पर उन लोगों ने अपना नाम दीपक गोस्वामी 25 वर्ष, चुन्नू दास 35 वर्ष, तापस दास 35 वर्ष, सोनू महापात्र 35 वर्ष, विनय कुमार दास 37 वर्ष और विकास कुमार सिंह 24 वर्ष बताया। तलाशी के क्रम में उनके पास से दो देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल, 8 जिंदा राउंड गोली, पिस्टल का मैगजीन, एक काला रंग का यामाहा स्कूटी और एक ब्लू रंग का हीरो हौंडा मोटरसाइकिल बरामद किया गया।

बताया गया कि पुलिस के द्वारा पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने बताया कि पीएलएफआई के नाम पर परिचय देते हुए बिपिन चंद्र महाकुड बड़ाजामदा ओपी के पांडासाली गांव को हथियार के बल पर घर से रात में उठाकर स्कूल के पास ले जाकर मारपीट की। जिससे उसका एक हाथ टूट गया। रंगदारी के रूप में 30 लाख रुपये की मांग की गयी थी। इसके अलावा बालाजी स्पंज प्लांट बड़ा जामदा में घुसकर हथियार दिखाकर वहां के सुरक्षा गार्ड के साथ 18 अप्रैल को भी मारपीट की गयी थी।

एसपी ने कहा कि पीएलएफआई के नाम पर कुछ अपराधी तत्व के लोग एक टीम बनाकर स्थानीय स्तर पर लूटपाट और पैसे की उगाही कर रहे थे । जिसका उद्भेदन कर दिया गया है। इन सभी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया जायेगा।