राँची के पिठोरिया से 10 विदेशी मुस्लिम पकड़े गए, सभी को पुलिस ने क्वॉरेंटाइन में भेजा .

राँची: पिठोरिया थाना क्षेत्र के कोकदोरो गांव के एक घर से पुलिस ने 10 नेपाली मुस्लिम को पकड़ा। सभी की जांच के बाद पुलिस ने सभी को क्वॉरेंटाइन में भेज दिया. बताया जा रहा है की यह सभी लोग जमात के लिए आए थे. पिठोरिया थाना क्षेत्र के कोकदोरो के विभिन्न मस्जिदों में तालीम देने का काम करता था. मिली गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने सभी को पकड़कर क्वॉरेंटाइन में भेज दिया है। राँची के हिंदपीढ़ी से पकड़ाए 18 विदेशियों में से एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। एहतियातन जिला प्रशासन ने पूरे जिले में विदेशी नागरिकों के छिपने के मामले पर एक्टिव मोड पर आ गई है। साथ ही जिले के सभी थाना प्रभारी को निर्देश जारी किए हैं।

डीसी ने विदेशी नागरिक के संबंध में त्वरित कार्रवाई करने का दिया है निर्देश:-

राजधानी रांची में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद पुलिस प्रशासन ने अपनी सख्ती बढ़ा दी है. इसी दौरान बुधवार को रांची डीसी ने सभी थाना प्रभारी को आदेश देते हुए कहा कि,रांची जिला के सभी थाना प्रभारी या आश्वस्त हो ले की उनके थाना क्षेत्र में आने वाले धार्मिक स्थल, धर्मशाला, होटल एवं किसी घर में कोई विदेशी ठहरा हो तो उसे विदेशी नागरिक के संबंध में त्वरित कार्रवाई करते हुए इसकी सूचना उपायुक्त कार्यालय एवं वरीय पुलिस अधीक्षक रांची को यथाशीघ्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे.

बाहर से आए लोगों को किया जाएगा 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन:-

कोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ने की संभावना को देखते हुए रांची पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जो जहां हम वही रहे.इसके अलावा रांची पुलिस ने कहा है कि अन्य राज्य जिला से आए लोगों को रांची में प्रवेश करने पर 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा उसके बाद ही उन्हें घर भेजा जाएगा.

कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद पुलिस बढ़ाई सख्ती:-

कोरोना पॉजीटिव केस मिलने के बाद पूरे शहर में पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है. जबकि हिंदपीढ़ी में कर्फ्यू लगा है. हर गली, हर मोहल्ले में सन्नाटा पसरा है. सड़क पर केवल पुलिसकर्मी ही नजर आ रहे हैं. इक्का-दुक्का कोई नजर आया, तो पुलिस उसे हिदायत के साथ वापस घरों में भेज रही हिंदीपीढ़ी के सारे प्रवेश मार्गों पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है. कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद बुधवार को पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है. लोगों को फिजिकल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए खरीदारी करने की हिदायत दे रहे हैं.