गुमला: पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की हुई शिनाख्त, दो लाख का इनामी था दिनेश्वर उरांव

गुमला: जिले बिशुनपुर थाना क्षेत्र के कठठोकवा जंगल में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की शिनाख्त हो गई है.मारा गया नक्सली की शिनाख्त एरिया कमांडर दीनू उरांव उर्फ दिनेश्वर उरांव के रूप में हुई है.उसके ऊपर दो लाख का ईनाम घोषित था.मूल रूप से वो लोहरदगा जिले के बगडू थाना क्षेत्र के रोरद छापर टोली का रहने वाला था.

क्या है मामला:-

बिशुनपुर थाना क्षेत्र के कठठोकवा जंगल में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी.इस दौरान एक नक्सली मारा गया था. जबकि जंगल का फायदा उठाकर उसके अन्य साथी भागने में सफल रहे.सर्च के दौरान बड़ी संख्या में नक्सली साहित्य, हथियार व रोजमर्रा की वस्तुएं बरामद की गई थी.

20 की संख्या में थे नक्सली:-

बिशुनपुर थाना क्षेत्र के कठठोकवा जंगल में करीब 20 की संख्या में नक्सली पहुंचे थे. उनका नेतृत्व सबजोनल कमांडर रविंद्र गंझू कर रहा था.इसी दौरान पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी.जवानों ने भी फौरन मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भागने लगे.इसी दौरान जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया.करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से गोलियां चलती रही. इस दौरान पुलिस ने ढाई सौ चक्र गोलियां चलाई. मालूम हो कि कठठोकवा जंगल में हाल के दिनों में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने कई स्थानों पर विस्फोट कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी.इसके बाद से ही इलाके में पुलिस ने नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अपने अभियान को जारी रखा था.