राँची में कोरोना पॉजिटिव के मिलने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखा लॉक डाउन, कई रास्ते हुए शट डाउन

राँची। झारखण्ड में पहला कोरोना मरीज राँची में मिलने से हड़कम्प।तबलीगी जमात से झारखण्ड आई राँची में ठहरी मलेशियाई युवती में मिला कोरोना पॉजिटिव। युवती का इलाज रिम्स में चल रहा है। चूंकि युवती हिंदपिड़ी थाना क्षेत्र में रहती थी इसलिए जिला प्रशासन ने इलाके को सील कर दिया है।लोगों से अपील की है घरों से ना निकलें।

कोरोना मरीज मिलने से वेसे तो रात से ही पुलिस लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने में जुटी हुई है। आज से शहर में हो या शहर के बाहर चप्पे चप्पे पर पुलिस लगी है, लॉकडाउन नियम का पालन करने पर कड़ी करवाई कर रही है।पुलिस बेवजह निकलने वाले से सख्ती से निपट रही है।

नामकुम थाना क्षेत्र में ग्रामीण एसपी,नामकुम थाना प्रभारी के साथ कई जगहों जायजा लिये। सुबह से पुलिस हर थाना क्षेत्र का एरिया सील कर बाहर निकलने वाले लोगों पर सख्ती बरता जा रहा है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरन और डीजीपी ने लॉक डाउन को सख्ती से पालन कराने का आदेश दिए हैं। लोगों से अपील की है कि लोग घरों में रहें सुरक्षित रहें। सरकार के द्वारा लाखों जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया हो लेकिन अभी भी ग्रामीण इलाकों में कोरोना के सन्दर्भ में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे अहम जागरूकता की कमी है।

लोगों से अपील है: पुलिस अपने कर्तव्यों से बढ़कर सेवा कर रहे है।आप भी प्रशासन का सहयोग करें वेवजह आप घर से ना निकले आपकी जरूरत समान बाजार में उपलब्ध है,आपाधापी ना करें।आवश्यकता अनुसार ही समान खरीदे और भीड़ से बचे लोगों से दूरी बनाये रखें।

लॉकडाउन: नियमो का पालन करते हुऐ घर में रहें सुरक्षित रहें।किसी चीज या कोई परेशानी हो तो प्रसाशन के द्वारा दिये सहायता नम्बर पर कॉल करें।अफवाह से बचें। कोरोना वायरस जैसे महामारी को भगाना है तो सरकार के द्वारा दिये निर्देषो का पालन करें।