जमात पर आए गोड्डा से 9, कोडरमा से 15 बाहरी जमातियों और गिरिडीह से 8 को पकड़ कर पुलिस ने क्वांरेंटाईन में भेजा।

कोडरमा/गोड्डा/गिरिडीह: दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले दिनों तबलीगी जमात आयोजित की गयी थी. इसमें शामिल कई लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित होने की बात सामने आये है. जिसके बाद से देशभर में हड़कंप मचा हुआ है. दिल्ली में तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले लोगों की तलाश हर शहर, गांव में की जा रही है.इसी दौरान बुधवार को पुलिस ने कोडरमा थाना क्षेत्र के जलवाबद के एक मस्जिद में रुके 15 बाहरी लोगों को पुलिस ने क्वारंटाइन किया है. वहीं ऐसी ही खबर गोड्डा से मिली है। जमात पर गोड्डा आए 9 बाहरी लोगों को पुलिस ने पकड़कर क्वॉरेंटाइन किया है. बता दे की गोड्डा एसपी शैलेंद्र वर्णवाल को मिली गुप्त सूचना मिली की महागामा के भाँजपुर के एक धार्मिक स्थान में 9 लोग छुपे हुए हैं. गुप्त सूचना के एसपी शैलेंद्र वर्णवाल के निर्देश पर एक पुलिस टीम का गठन किया गया और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी को पकड़ा और सभी लोगो का मेडिकल जांच करा कर उनके ब्लड सैम्पल को जांच हेतु भेजा गया है तथा इन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है.

कोडरमा से पकड़े गए सभी लोग कोलकाता, बंगाल से 40 दिन के दौरे पर थे

बताया जा रहा है कि जमात में शामिल सभी लोग कोलकाता, बंगाल के हैं और 16 मार्च को कोडरमा के जलवाबद आये थे. इसके बाद ये लोग धनबाद के गोविंदपुर स्थित असनाबाद चले गये और दुबारा बुधवार जलवाबद पहुंचे थे.सूचना मिली थी कि जलवाबाद में कोई बाहर की जमात आई है.इसी सूचना पर पुलिस पहुंच कर सभी को क्वॉरेंटाइन के लिए भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने जब कोडरमा से पकड़े गए सभी 15 लोगों से पूछताछ की तो सभी ने पुलिस को बताया कि यह सभी लोग 40 दिनों के दौरे पर आए थे. लॉकडाउन के कारण अपने घर नहीं जा सके. जानकारी के अनुसार ये सभी लोग कोलकाता से ट्रेन से धनबाद पहुंचे थे.इसके बाद धनबाद में कुछ दिन रह कर कोडरमा पहुंचे थे.

गोड्डा से पकड़े गए सभी गुजरात के

महागामा थाना क्षेत्र के भाँजपुर के धार्मिक स्थान से पकड़े गए सभी 9 लोगों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि,सभी गुजरात के आनंद जिला के रहने वाले है.यह सभी बीते 10 मार्च को जमात पर धार्मिक प्रचार के लिए आये थे. जिसके संबंध मे कहा जा रहा है सभी तबलीग जमात से जुड़े हुए है.

गिरिडीह के गांवा में मदरसे से निकाल कर 8 लोगों को प्रशासन ने भेजा क्वांरेंटाइन में

गिरिडीह जिला के गांवा थाना क्षेत्र के पिहरा मदरसे में छिपकर रह रहे आठ लोगों को गिरिडीह प्रशासन ने निकालकर गांवा बाजार में बने क्वारेंनटाइन सेंटर में भेज दिया है.क्वांरेंटाइन में भेजे गए सभी लोग रांची के हिंदपीढ़ी के एक मस्जिद में धार्मिक सम्मेलन से लौटने के बाद मदरसे में रह रहे थे। इन आठ लोगों को मदरसा से निकालने के लिए खुद डीसी राहुल सिन्हा, एसपी सुरेन्द झा के अलावे डीएसपी नवीन सिंह पुलिस जवानों के साथ पहुंचे थे. जानकारी के अनुसार डीसी की अनुशंसा पर रांची रिम्स के चिकित्सकों की टीम तक पहुंच कर इन मौलवियों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी. मदरसे से निकाले गये सभी लोग पिहरा पंचायत के रहने वाले हैं. इसकी पुष्टि खुद डीसी राहुल सिन्हा ने भी की है.

तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले तलाश है जारी:-

दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले दिनों तबलीगी जमात आयोजित की गयी थी.इसमें शामिल कई लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित होने की बात सामने आये है. जिसके बाद से देशभर में हड़कंप मचा हुआ है. दिल्ली में तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले लोगों की तलाश हर शहर, गांव में की जा रही है.