गढ़वा:भाकपा माओवादी के दो नक्सली गिरफ्तार,भारी मात्रा में हथियार बरामद

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा पुलिस ने भाकपा माओवादी संगठन से जुड़े सुशील कुमार राम उर्फ रितेश जी उर्फ नितेश जी तथा उसके सहयोगी दशरथ राम को गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा चार जिंदा कारतूस दो 12 बोर का बंदूक 12 बोर का जीवित गोली चार पीस जंगली केमोफ्लेज पैंट,पांच पीस जंगली कैमफ्लेज टोपी एक चौड़ा हरे रंग का कंपनी जूता एक बजाज कंपनी का बाइक तथा 14 हजार नगदी बरामद किया गया है।गढ़वा के पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने बताया कि गिरफ्तार सुशील कुमार राम उर्फ रितेश जी उर्फ नितेश जी पलामू जिले के पांडू थाना के ढांचा बार गांव का मूल निवासी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सुशील कुमार 12 वर्षों तक भाकपा माओवादी संगठन के सक्रिय सदस्य तथा शीर्ष नेता प्रशांत बोस एवं अरविंद जी के सहयोगी रह चुका है।

उन्होंने बताया कि उक्त गिरफ्तार अपराधी वर्तमान में भारतीय पब्लिक कम्युनिस्ट पार्टी के नाम से एक अपराधी संगठन बनाकर अपराधिक घटना को अंजाम दे रहा था। साथी इस संगठन के नाम पर धुरकी तथा कांडी थाना क्षेत्र के ठेकेदारों से लेवी वसूली कर रहा था तथा दूसरा गिरफ्तार नक्सली इसी का सहयोगी है। सहयोगी दशरथ राम कांडी थाना क्षेत्र के नाउ भिलमा गांव का मूल निवासी है।

गिरफ्तार सुशील कुमार राम उर्फ नितेश रितेश जी उर्फ नितेश जी उक्त संगठन का सुप्रीमो था पूर्व में इस संगठन द्वारा धुरकी थाना अंतर्गत सड़क निर्माण कर रही कंपनी के गाड़ियों को 25 जुलाई 2021 को आगजनी किया था जबकि 25 जून को 2021 को सड़क निर्माण कंपनी के साइट इंजीनियर का अपहरण भी इस इसके द्वारा किया गया था।

पुलिस अधीक्षक गढ़वा अंजनी कुमार झा ने बताया कि गिरफ्तार सुशील कुमार लातेहार जिला के कटिया जंगल का चर्चित कांड जिसमें पुलिस के पेट में बम ब्लास्ट किया गया था उसमें भी शामिल रहा है ।उन्होंने बताया कि इस पर लातेहार तथा गढ़वा जिले में एक दर्जन से ऊपर नक्सली मामला दर्ज है।