Tokyo Olympics:नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड,भारत को पहली बार एथलेटिक्स में मेडल,बन गया इतिहास,पीएम मोदी ने दी बधाई

नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीता है. उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 87.58 मीटर का है. ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को 13 साल बाद दूसरा गोल्ड मिला. बीजिंग ओलंपिक 2008 में पहली बार स्वर्ण पदक जीतने का कारनामा दिग्गज शूटर अभिनव बिंद्रा ने किया था।

राष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति,गृहमंत्री,रक्षामंत्री सहित कई मंत्री और अन्य लोगों ने जीत पर दी बधाई।

टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा द्वारा गोल्ड मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी।

नीरज चोपड़ा के गोल्ड जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नीरज सहित पूरे देश को बधाई दी है।अपने संदेश में उन्होंने कहा कि नीरज की उपलब्धि को देश हमेशा याद रखेगा। नीरज ने खेल की दुनिया में इतिहास रच दिया है।खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई दी है।

जिस प्रकार से आज हमने प्रत्यक्ष मैच देखा, ये बहुत खुशी का पल है। ये बहुत बड़ी उपलब्धि है, देश के लिए उपलब्धि है, हरियाणा के लिए उपलब्धि है।उन्हें 6 करोड़ रुपये और क्लास-1 की नौकरी दी जाएगी।नौकरी में भी हमारी ऑफर रहेगी कि पंचकूला में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर एथलेटिक्स बनाएंगे और उसमें उसे(नीरज चोपड़ा) हेड बनाएंगे: : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, नीरज चोपड़ा के जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने पर

बजरंग पूनिया ने भी 65 किलोग्राम वर्ग में जीता ब्रांज

भारत के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने फ्री स्टाइल कुश्ती के 65 किलोग्राम वर्ग में कजाकिस्तान के दौलत नियाजबेकोव को 8-0 से हराकर कांस्य पर कब्जा कर लिया. दूसरे गेम में डेढ मिनट का खेल खत्म होने के बाद बजरंग काफी आक्रामक अंदाज में विरोधी पर आक्रमण किया. दो टेक डाउन के बाद तीन अंक मिले. आखिरी 30 सेकेंड में फिर दो अंक पूनिया को मिले. गट रेंज असफल हुआ, लेकिन आखिरकार बजरंग ने जीत सुनिश्चित कर ली।

ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर हमने @BajrangPunia को 2.50 करोड़ की पुरस्कार राशि के साथ ही सरकार में नौकरी और कंसेशनल रेट पर HSVP का प्लॉट देने का फैसला किया है।

साथ ही बजरंग पूनिया के गाँव खुडन में आधुनिक सुविधाओं से लैस इंडोर स्टेडियम भी बनाया जाएगा।- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

झारखण्ड के मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा द्वारा गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने कहा नीरज चोपड़ा जी का प्रदर्शन अद्भुत रहा। उनकी मेहनत का प्रतिफल है कि भारत को टोक्यो ओलम्पिक में पहला गोल्ड प्राप्त हुआ। इस उपलब्धि को देश हमेशा याद रखेगा।