सरकार गिराने की साजिश :गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों को रिमांड पर लेकर एसआईटी ने शुरू की पूछताछ,पुलिस को पूर्व में दिए बयान पर है सभी कायम

–आज पुलिस तीनों को वापस भेज देगी जेल, पूछताछ के बाद तैयार की जाएगी रिपोर्ट, जिसके आधार पर होगी आगे की कार्रवाई

राँची।सरकार गिराने की साजिश मामले में गिरफ्तार देवी मंडप रातू रोड निवासी अभिषेक कुमार दूबे, बोकारो सेक्टर टू निवासी अमित सिंह और बोकारो निवासी निवारण प्रसाद महतो को 48 घंटे के रिमांड पर लेकर एसआईटी ने पूछताछ शुरू कर दी है। शुक्रवार को कोतवाली थाने में उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया था। तीनों से एक एक कर इस मामले के अनुसंधान अधिकारी सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार और एसआईटी के अन्य सदस्यों ने पूछताछ की। करीब पांच घंटे तक चली पूछताछ में पुलिस को इन तीनों ने वहीं जानकारी दी है जो पूर्व में इन लोगो ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया था। अभिषेक दूबे ने पूछताछ में फिर दोहराया है कि 15 जुलाई को इंडिगो की फ्लाइट से अमित कुमार सिंह, निवारण महतो व तीन विधायकों के साथ वे लोग दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद तीनों विधायक एक गाड़ी में और अमित कुमार सिंह, निवारण प्रसाद महतो और जय कुमार बेलखेड़े के बॉडीगार्ड अभिषेक मिश्रा के साथ दिल्ली के द्वारका स्थित होटल विवांता पहुंचे। जहां कुछ देर तक महाराष्ट्र के दो नेता चंद्रशेखर राव बावनकुले और चरण सिंह के साथ तीनों विधायकों की बातचीत हुई। उस दौरान महाराष्ट्र का जय कुमार बेलखेड़े भी वहां उपस्थित था। अब पुलिस इन तीनों से पूछताछ दिल्ली में मिलने वालों के साथ कड़ी जोड़ रही है।

पूछताछ के बाद होगा रिपोर्ट तैयार, फिर होगी आगे की कार्रवाई

तीनों अभियुक्तों से पूछताछ के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। इस मामले में एसआईटी की एक टीम दिल्ली गई हुई थी। एसआईटी उक्त होटल में गई थी जहां तीनों विधायक व गिरफ्तार तीनों अभियुक्त दिल्ली पहुंचने के बाद गए थे और महाराष्ट्र के दो नेताओं से मिले थे। दिल्ली गई एसआईटी उक्त होटल से 15 मिनट का इनके बैठक की सीसीटीवी फुटेज, दस्तावेज लेकर रांची आई है। अब उक्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी शुक्रवार को तीनों अभियुक्तों से पूछताछ की गई कि कौन किससे मिल रहा है। अगर पूछताछ में पूर्व के बयान व अभी के बयान मिलते है और तीनों विधायकों को पुलिस नोटिस भेज उनको अपना पक्ष रखने के लिए बोल सकती है।