महिला ने पति से कहा पड़ोसी हमें टमाटर बोल रहे थे,पति ने पड़ोसी व्यक्ति की पीटकर हत्या कर दी,दो महिला गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

मुंगेर।बिहार के मुंगेर जिले में एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी।हत्या का आरोप उसके पड़ोसी पर ही लगा है।बताया जा रहा है कि ब्रह्मदेव दास नामक व्यक्ति की पत्नी ने अपने पति से कहा कि पड़ोसी महेश दास उसे ‘टमाटर-टमाटर’ कहकर छेड़ रहा था इस बात को सुनते ही ब्रह्मदेव गुस्से में आ गया और वह तमतामाता हुआ महेश दास के घर पहुंचा। गाली-गलौज शुरू कर दी।महेश ने जब इसका विरोध किया तो उसकी पिटाई कर दी। जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़ा।बुजुर्ग महेश दास को परिजन डॉक्टर के पास ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

क्या है मामला

घटना जिले के टेटियाबंबर थाना क्षेत्र का है।यहां के प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार की शाम महेश दास तिलकारी हटिया से सब्जी खरीद कर लौट रहा था। रास्ते में उसे एक परिचित मिल गया और वो उससे बात करने लगे। बातचीत के दौरान महेश दास ने परिचित से कहा कि वो टमाटर लेना भूल गए। इस दौरान कई बार उन्होंने टमाटर-टमाटर बोला।इसी बीच उसके पड़ोसी ब्रह्मदेव दास की पत्नी वहां से गुजर रही थी। पड़ोसी महिला को लगा कि महेश दास उसको देखकर ही टमाटर बोल रहा है। इस बात की महिला ने अपने परिजनों से शिकायत कि महेश दास ने उसके साथ छेड़खानी की। जिसके बाद ब्रह्मदेव दास और उसके परिजनों ने महेश दास के साथ मारपीट की जिससे उसकी मौत हो गयी।इधर इस घटना के बाद उसका पड़ोसी ब्रह्मदेव दास परिवार के साथ फरार हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार जगतपुर गांव निवासी महेश दास अपने घर में बैठे हुए थे। तभी उसका पड़ोसी ब्रह्मदेव दास वहां पहुंचा और घटना को अंजाम दिया।इस मामले में महेश दास की पत्नी ने टेटियाबंबर थाना में 7 लोगों पर नामजद केस दर्ज कराया है।ब्रह्मदेव दास, दिलीप दास, आकाश दास, पूजा देवी, पूनम देवी, सुबोध दास और उसकी पत्नी को नामजद किया गया।बता दें कि आरोपी ब्रह्मदेव दास का आपराधिक इतिहास रहा है। पूर्व में भी वह एक हत्या के मामले में जेल जा चुका है।

इधर खड़गपुर के डीएसपी राकेश कुमार ने कहा कि 29 मार्च को मृतक की ओर से महिला को कुछ बोल दिया था।उसी क्रम में घटना हुई है। सात लोगों को आरोपी बनाया गया है। जिसमें दो महिलाओं की गिरफ्तारी हो चुकी है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। मृतक के साथ ज्यादा मारपीट नहीं हुई थी धक्का लगने से वह गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। उसके शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं मिले हैं हो सकता है हार्टअटैक होने से मौत हो गयी हो।हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या की वजह साफ हो पाएगी।