हजारीबाग:ट्रक सहित कपड़ा लूटकांड का खुलासा,कपड़ा दुकानदार सहित 10 आरोपी गिरफ्तार,लूटा गया ट्रक और 89 बंडल कपड़ा बरामद

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के हजारीबाग-चौपारण एनएच-2 स्थित पवई के पास कपड़े से भरे ट्रक लूटकांड मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए 10 आरोपी को अलग-अलग जिले से गिरफ्तार किया है।वहीं गिरफ्तार आरोपियों के निशानदेही पर लूटे गये कपड़े से भरे ट्रक एवं ट्रक में लदे 89 बंडल कपड़ा, घटना को अंजाम देने में प्रयोग किया गया 11 मोबाइल एवं एक बाइक को बरामद किया है

जिन अपराधियों की गिरफ्तारी हुई उसमें मुन्ना कुमार पिता द्वारिका प्रसाद ग्राम सलैया बरकट्ठा, राजेन्द्र यादव पिता नोखेलाल यादव ग्राम झुरझुरी बरकट्ठा, गुरमीत सिंह उर्फ रिक्की सरदार पिता हरजीत सिंह तराटांड़ रोड थाना तिलैया कोडरमा, अशोक कुमार पिता परमेश्वर महतो रामदेव खरीक दारू हजारीबाग, इंद्रजीत सिंह उर्फ इन्द्रू सिंह पिता ईश्वर दयाल सिंह ग्राम तिउज दारू हजारीबाग, उदय प्रसाद मेहता पिता अर्जुन प्रसाद मेहता ग्राम नगवां कोर्रा हजारीबाग, सुधीर कुमार पिता कैलाश प्रसाद ग्राम धरहरा कोसमा बरकट्ठा, मो इम्तियाज पिता गुलाम रसुल ग्राम हुटपा थाना मुफ्फसिल हजारीबाग, मो जसीम पिता कलीम अंसारी ग्राम भंडारीडीह थाना जिला गिरिडीह एवं बबलू यादव उर्फ बबलू गोप पिता शीतल गोप ग्राम नगवां कोर्रा हजारीबाग है।सभी आरोपियो को गुरुवार को जेल भेज दिया।

बताया गया कि घटना के बाद हजारीबाग एसपी के निर्देशन में एक विशेष छापामारी दल का गठन बरही डीएसपी नाजीर अख्तर के नेतृत्व किया गया। छापामारी दल ने सबसे पहले लूटकांड का सरगना बबलू यादव को हिरासत में लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाब रही।छापामारी दल ने गिरफ्तार रिक्की सरदार की निशानदेही पर कपड़ा से ट्रक को ढाककर रखे गये दारू स्थित झुमरा के कोलस्टोर के पास से बरामद किया।पुलिस को गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि तिलैया के रिक्की सरदार ने सभी कपड़े को बेचवाने का जिम्मा लिया था।रिक्की खुद कपड़े की खरीद-बिक्री करता है।आरोपियों के मुताबिक, रिक्की सरदार के कहने पर ट्रक को झुमरा में छुपाकर रखा गया था।

बता दें 9 मार्च, 2022 की मध्य रात्रि को आरोपियों ने पवई के पास से उप चालक की मिलीभगत से कपड़े से भरे ट्रक NL 01AF 6900 के चालक को नशे की दवा खिलाकर ट्रक को अगवा कर लिया था। वहीं, ट्रक चालक को नशे की हालत में चरही घाटी में फेंक दिया गया था। ट्रक अहमदाबाद से कपड़ा लेकर कोलकाता जा रही थी। घटना का सूत्रधार गाड़ी का उप चालक अभी भी पुलिस के पकड़ से बाहर है।