हत्या और लूट का शातिर अपराधी चढ़ा पलामू पुलिस के हत्थे।

पलामू। जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र में पिछले वर्ष अक्टूबर महीने में हुई सड़क लूट की एक घटना के तीसरे आरोपी राजकमल दूबे उर्फ अमित दूबे को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से एक 9 एमएम पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किये गए हैं. विश्रामपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरजीत कुमार ने आज एक प्रेस वार्ता आयोजित कर पत्रकारों को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में दो अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

कंटेनर रोककर फ्रीज लूटने की हुई थी कोशिश

एसडीपीओ ने बताया कि पिछले वर्ष अक्टूबर महीने में तीन अपराधियों ने एक कंटेनर को रोक कर उस पर लदे फ्रीज को लूटने की कोशिश की थी. हालांकि अपराधी फ्रीज उतारने में सफल नहीं हुए थे. इसके बाद उन्होंने कंटेनर के ड्राईवर के साथ मारपीट की थी और पैसे छीन लिए थे. यह घटना नावा बाजार थाना क्षेत्र में हुई थी, जिसे 10 अक्टूबर 2019 को दर्ज किया गया था.

हत्या मामले में जेल जा चुका है लुटेरा

श्री कुमार ने बताया कि अमित दूबे को उसके घर चेन्या से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि अमित के खिलाफ और भी कई आपराधिक मामले दर्ज है. अमित दूबे के खिलाफ शहर थाने में भी हत्या समेत कई संगीन कांड दर्ज हैं. हत्या के एक मामले में 2016 में वह जेल जा चुका है. तीन साल जेल काटने के बाद अमित ने इस घटना को अंजाम दिया था।