पति के हत्या के आरोपी पत्नी समेत 5 गिरफ्तार, झाड़ फूंक बना हत्या का कारण!

पलामू: पलामू पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी. सदर और विश्रामपुर क्षेत्र से पुलिस ने हत्या और लूट के मामले में एक महिला सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया. उनके पास से पिस्टल और गोलियां सहित अन्य अन्य आपतिजनक सामान बरामद किए गए हैं. सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

सिरकटी लाश का हुआ पर्दाफाश-पत्नी और साला समेत चार गिरफ्तार

जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा कब्रिस्तान के पास से बरामद सिरकटी लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. इस मामले में मृतक की पत्नी बसंती देवी और उनके दो सालों समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर यह जानकारी दी.

झाड़फूंक का विरोध करने पर पति को मार डाला

श्री गुप्ता ने बताया कि चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा पहाड़ी टोला निवासी दशरथ साव की पत्नी बसंती देवी झाड़फूंक-ओझागुणी पर विश्वास करती थी, जिसका दशरथ साव हमेशा विरोध करता था. इस वजह से दोनों के बीच तनाव की स्थिति बनी रहती थी. कई बार घर का यह विवाद पंचायत भी पहुंचा था. उन्होंने बताया कि घटना के दिन भी दोनों में विवाद हुआ था. इसके बाद बसंती देवी ने लातेहार में रहने वाले अपने दो भाइयों लक्ष्मण प्रसाद और चंदन प्रसाद के साथ मिलकर दशरथ साव को रास्ते से हटाने की साजिश रची.

सोमवार की तड़के उतारा मौत के घाट

बसंती देवी के बुलावे पर लक्ष्मण प्रसाद और चंदन प्रसाद अपने एक अन्य साथी अनिल उरांव उर्फ नेपाली के साथ चैनपुर पहुंचे और सोमवार की तड़के दशरथ साव की हत्या टांगी से काटकर कर दी. इसके बाद धर और सिर को अलग-अलग जगह पर फेंक दिया गया. उन्होंने बताया कि इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके निशानदेही पर खून लगी हुई बेडशीट, खून लगा हुआ पत्थर और खून लगी हुई टांगी बरामद कर ली गयी है.

एसडीपीओ ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बनी टीम में उनके अलावा सदर अंचल के पुलिस निरीक्षक राजीव रंजन शाही, चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक श्याम लाल हास्दा, गौतम कुमार राय, नन्दकिशोर दास, जितेन्द्र कुमार, सुनीला लिंडा, सोनी कुमारी, सुरबाला भृंग राज, तारा सोरेन, सहायक अवर निरीक्षक सोम प्रकाश और चैनपुर के रिजर्व गार्ड शामिल थे.