Ranchi:पाँच हजार रुपये प्रति माह देना ना पड़े इसलिए पत्नी की हत्या कर दी

राँची।जिले में चान्हो थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक अज्ञात महिला का शव बोरे में से बरमाद किया गया था।महिला की हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।चान्हो के गढ़मी गांव में रहने वाले निकोलस टोप्पो ने पत्नी को पांच हजार रुपए जीवन यापन प्रति माह देने से बचने के लिए उसकी हत्या कर दी थी। पारिवारिक विवाद में सक्षम न्यायालय ने निकोलस को पत्नी इंजरेन टोप्पो को हर माह जीविका चलाने के लिए पांच हजार रुपए देने का निर्देश पूर्व में दिया था। इसके बाद से ही निकोलस पत्नी की हत्या के फिराक में था। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

इस सम्बंध में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने शनिवार को समाहरणालय परिसर में कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मौका पाकर उसने पत्नी की गर्दन दबाकर हत्या कर दी थी और शव को प्लास्टिक के बोरे में डालकर डोम्बाटोली में एक स्थान पर पुल से नीचे फेंक दिया था। घटना के कई दिन बाद चरवाहों ने बोरे में शव पड़ा होने की सूचना गांव के लोगों को दी थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची चान्हो थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर रिम्स में पोस्टमार्टम कराया था। उस समय बरामद शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। बाद में परिजनों ने खबर प्रकाशित होने पर रिम्स पहुंचकर शव पर पड़ी चूड़ी और पायल से उसे इंजरेन टोप्पो के रूप में पहचान की थी।

इधर मामला दर्ज होने के बाद छानबीन में जुटी चान्हो थाना पुलिस ने डोम्बाटोली में एक स्थान से बोरे में बंद मिली महिला की लाश मामले का खुलासा कर लिया। इसके बाद पुलिस ने हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शव ले जाने में प्रयुक्त साइकिल, मृतका के जले हुए कपड़े और मोबाइल फोन के अंश बरामद किया है। पत्नी की हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी में चान्हो के थानेदार विवेकानंद दूबे, दारोगा सुनील कुमार, सिपाही लवकुश कुमार, मोहन उरांव, जयपाल मिंज की उल्लेखनीय भागीदारी रही।