Jharkhand:हत्या का जुर्म कबूलवाने के लिए पुलिस ने बेरहमी से की पिटाई,युवक की माँ ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग,मुख्यमंत्री व डीजीपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है,एसपी ने दिए जांच का आदेश

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले की पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आया है।जहां डोमचांच थाना क्षेत्र के बुच्चीटांड़ निवासी युवक नीरज कुमार के साथ पुलिस के द्वारा निर्ममता से मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।ये मामला है हत्या के एक मामले में थाना में लाकर नीरज के साथ दो दिनों तक बेरहमी से मारपीट की गई थी। इस संबंध में नीरज की माँ भुवनेश्वरी देवी ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, सूबे के मुख्यमंत्री व पुलिस महानिदेशक को आवेदन देकर उनके बेकसूर पुत्र के साथ बेरहमी के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित युवक की माँ ने आवेदन में कहा गया है कि गत 18 मई को डोमचांच थाना प्रभारी धानेश्वर कुमार दोपहर 3 बजे उनके पुत्र को घर से उठाकर ले गए। थाना ले जाकर पुलिसकर्मियों ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। उससे बार-बार एक हत्या के मामले में जुर्म कबूल करने का दबाव बनाया जा रहा था। वहीं नीरज कुमार ने बताया कि थाना लाने के बाद थाना प्रभारी ने किसी तरह की मारपीट नहीं की। उसी दिन रात्रि में पुलिस की एक टीम बाहर से आई और काफी बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी।

पुलिस ने इतनी बेरहमी मारपीट की जिसमें उसके कान का पर्दा फट गया है। उसके साथ टॉर्चर की सारी हदें पार कर दी गई। उसके नाखून को उखाड़ा गया। उसके शरीर में कई जगह मार के कारण काले दाग बन गए हैं। इतनी मारपीट की गई कि उसे वे शब्दों में नहीं बयां कर सकते। दो दिनों तक पानी मांगते रहे लेकिन एक बूंद भी पानी पीने के लिए नहीं दिया गया। एक-दो बार चाय पीने के लिए दिया गया।खाना भी दिया गया, लेकिन दर्द व बेहोशी के कारण नहीं खा सके।

वहीं नीरज की माँ भुवनेश्वरी देवी ने अपने आवेदन में कहा है कि दो दिनों तक पुलिस हाजत में रखने और नहीं छोड़ने पर 20 मई को वह गांव के 20 आदमी को लेकर थाना पहुंची, तो शाम को कोडरमा से लाकर उसके बेटे को बांड लिखवाकर छोड़ा गया कि उनका बेटा ठीक-ठाक है, जिसे वे ले जा रहे हैं और जरूरत पड़ेगा, तब हाजिर करेंगे।

इस मामले में जिले के एसपी डा. एहतेशाम वकारीब ने कहा मामला इंटरनेट मीडिया के माध्यम से संज्ञान में आया है। इस पर एसडीपीओ कोडरमा को जांच की जिम्मेदारी दी गई है। जांच रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।