पति-पत्नी हत्याकांड का खुलासा:होने वाला दामाद ने की थी पति पत्नी की गोली मारकर हत्या ! पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार…

राँची।राजधानी राँची के पंडरा ओपी क्षेत्र के ओझा मार्केट स्थित जनक नगर में अज्ञात अपराधियों ने बिरसा उरांव और उसकी पत्नी सोनी मुंडा की गोली मारकर बीते 21 फ़रवरी देर शाम हत्या कर दी थी।इस मामले में राँची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी से पुलिस पूछताछ कर रही है।घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि आरोपी युवक का मृतक बिरसा उरांव को आपकी विवाद में हत्या कर दिया।जेल से निकलने के बाद बिरसा आरोपी युवक को लगातार धमकी दे रहा था,इसी वज़ह उसकी हत्या कर दी। जिस वक्त बिरसा को गोली मारी गई, उसी दौरान बिरसा की पत्नी सोनी मुंडा ने आरोपी युवक को पकड़ लिया, जिस वजह से उसकी भी गोली मारकर हत्या कर दी गई।पुलिस इस मामले में विस्तृत जानकारी प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से देगी।हालांकि पुलिस की ओर अभी पुष्टि नहीं हुई है।

आरोपी मृतक का दामाद होने वाला था…!

सूत्रों से जानकारी मिली है कि बिरसा उराँव और उसकी पत्नी की हत्या बिरसा उराँव की बेटी के प्रेमी (यानी होने वाला दामाद)ने किया है।बताया जाता है कि बिरसा उराँव जब जेल से बाहर आया तो पता चला कि उसकी बेटी एक युवक से प्रेम सम्बन्ध है।और उससे शादी करना चाहता है।सूत्रों के मुताबिक मृतक इस सम्बंध से नाराज थे।किसी बात को लेकर युवक से मारपीट करता था।बेटी से अलग दूर रहने की धमकी देता था।इसी विवाद में आरोपी ने बिरसा की हत्या कर दी।लेकिन हत्या के समय उनकी पत्नी ने आरोपी को पकड़ लिया।उसके बाद आरोपी ने महिला को भी गोली मार दिया।जिससे दोनों की मौत घटना स्थल पर हो गई।

बता दें बिरसा उरांव घटना से कुछ देर पहले अपने घर लौटा था और उसकी पत्नी घर के बाहर खाना बना रही थी।इसी दौरान एक अपराधी बगल के खेत के रास्ते मौके पर पहुंचे और दोनों को गोली मार दी।बिरसा उरांव हत्या के मामले में जेल से सजा काटकर, कुछ दिनों पहले ही बाहर निकला था। बिरसा ने तीन शादियां की थी।सोनी मुंडा बिरसा उरांव की तीसरी पत्नी थी।