दवा कारोबारी की पत्नी निकली कातिल,ढेड़ करोड़ बीमा की राशि हड़पने के लिए पति को बिल्डिंग से धक्का देकर मार दी थी..

राँची।राजधानी राँची के एक दवा कारोबारी की मौत की गुत्थी राँची पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है।पुलिस के अनुसार,अरगोड़ा थाना क्षेत्र के मंगलम अपार्टमेंट में रहने वाले दवा कारोबारी राकेश रंजन की हत्या करने वाली उसकी दूसरी पत्नी ही निकली। बता दें 20 मार्च 2022 को अरगोड़ा थाना के मंगलम अपार्टमेंट के तीसरी मंजिल से गिरने से राकेश रंजन की मौत हो गयी थी।अब राँची पुलिस ने मौत की गुत्थी को सुलझाने का दावा किया है।

राँची पुलिस के अनुसार राकेश रंजन की पत्नी ने बीमा की 1.50 करोड़ की राशि को लेकर अपने पति की हत्या कर दी थी। अरगोड़ा पुलिस ने राकेश रंजन की दूसरी पत्नी प्रीति रंजन को गिरफ्तार कर लिया है। जांच के दौरान पुलिस को प्रीति रंजन के खिलाफ कई साक्ष्य मिले थे। पुलिस ने घटना के दिन का सीसीटीवी फुटेज भी निकाला था।इसमें सीसीटीवी के कैमरे की बिजली काटने की बात सामने आयी है।

बताया जाता है कि डेढ़ करोड़ रुपये के बीमा में नामिनी के रूप में प्रीति रानी का नाम था। घटना के दौरान प्रीति और राकेश रंजन घर पर ही थे।उस वक्त तक सीसीटीवी कैमरा चल रहा था। इसके अलावा भी पुलिस को कई सबूत प्रीति के खिलाफ मिले हैं।यहाँ आपको बताते चलें की रेमडेसिविर नामक दवा की कालाबाजारी में राकेश रंजन का नाम आने से वह खुद परेशान था। उसने अरगोड़ा स्थित अपने दवा दुकान को भी बेच दिया था।

क्या है मामला:
पुंदाग रोड स्थित मंगलम अपार्टमेंट के 3-B फ्लैट से राकेश रंजन के गिरने से मौत हो गयी थी। इस मामले में राकेश के पुत्र ने हत्या का आरोप सौतेली मां पर लगाया था। बता दें कि मृतक ने दो शादी की थी।पुत्र रोनित रंजन के अनुसार, रात में पापा से बात हुई थी।।पापा पटना ले चलने की बात कह रहे थे। साथ ही खुद को बचाने की बात भी फोन पर कर रहे थे। इसी के आधार पर सौतेली मां पर हत्या की आशंका जतायी है।मृतक राकेश मूल रूप से पटना के वीर वसावन सिंह नगर के रहनेवाले थे।

पुलिस ने CCTV फुटेज को खंगाला

इधर, मंगलम अपार्टमेंट से गिरने कर मौत मामले में पुलिस दूसरे दिन अपार्टमेंट पहुंची। यहां पहुंचकर सबसे पहले मृतक राकेश रंजन के क्वार्टर पहुंची. यहां पुलिस ने मृतक के परिजनों से बात की।वहीं, कई पहलुओं की बारिकी से जांच-पड़ताल की. साथ ही CCTV फुटेज को खंगाला।

दोनों पत्नियों की अपनी-अपनी दलील

दूसरी ओर, मृतक की पत्नी ने पति को जान से मारने की धमकी मिलने की बात पुलिस बतायी। कहा कि धमकी मिलने से ही राकेश पिछले डेढ़ महीने से काफी तनाव में रह रहे थे। वहीं, दूसरी पत्नी ने कहा कि होली के दिन राकेश नशे में घर आये लौटे थे। इस कारण पति-पत्नी के बीच तकरार हुई थी। इसके बाद राकेश कब बालकोनी से नीचे गिर गये पता ही नहीं चला।