साहिबगंज:नाव पलटने से गंगा में चाचा-भतीजा डूबा,दोनों की मौत

साहेबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर मकई टोला में एक परिवार के दो सदस्यों की गंगा में डूबने से मौत हो गई है।बताया जाता है कि 30 वर्षीय राजेश महतो एवं उसका सात वर्षीय भतीजा सुमन चौधरी की मौत हो गई।बताया जाता है कि गेहूं का पटवन करने जाने के दौरान टीन की डेंगी (छोटी नाव) के पलटने से हादसा हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के कहलगांव निवासी राजेश महतो एक दिन पूर्व ही अपने ससुराल गोपालपुर मकई टोला आया था। वे सुबह अपने भतीजे सुमन के साथ तकरीबन टीन की बनी डेंगी से गेहूं का पटवन करने के लिए गंगा का कछार पार कर दियारा स्थित खेत में जा रहा था।लेकिन, अधिक कुहासा होने के कारण राजेश गंगा में स्थिति को भांप नहीं पाया, जिससे टीन की डेंगी पलट गया। इससे दोनों गंगा नदी में डूब गया।

बताया गया कि ग्रामीणों को इस घटना की जानकारी तब हुई जब स्कूल जाने के लिए दादी अपने पोते सुमन को खोजते हुए गंगा तट पर पहुंची,जहां उसने पोते का चप्पल गंगा में बहते हुए देखा। वे रोते-बिलखते हुए लोगों को इसकी जानकारी दी। फिर दर्जनों की संख्या में ग्रामीण गंगा तट पर पहुंचे और विभिन्न माध्यमों के लापता राजेश और सुमन की खोजबीन शुरू की।गंगा में जाल भी डाला गया।तकरीबन तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को गंगा से बाहर निकाला गया। तब तक देर हो चुकी थी।

घटना की जानकारी मिलने पर मुखिया बेबी देवी भी शोक संतप्त परिवार से मिलने पहुंची।परिवार को ढाढ़स बनाया और मुफस्सिल थाना पुलिस को इसकी सूचना दी।घटना की जानकारी मिलते ही मुफस्सिल थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल,साहिबगंज भेज दिया। इधर, घटना के बाद से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।