बस ने छात्रा को कुचला,लोगों ने बस फूंका,छात्रा की मौत के बाद भारी बवाल,पुलिस ने संभाला मोर्चा…

नालंदा।बिहार के नालंदा में एक सड़क हादसे में छात्रा की मौत हो गयी।दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत दीपनगर बाजार का यह मामला है जहां राजगीर-बिहार शरीफ मुख्य मार्ग पर यह घटना घटी है। एक स्कूली छात्रा को बस ने रौंद दिया। छात्रा की दर्दनाक मौत मौके पर ही हो गयी। वहीं आक्रोशित लोगों ने बस को आग के हवाले कर दिया।चालक की जमकर पिटाई कर दी है।पुलिस ने चालक को बचाया है।पुलिस मौके पर तैनात है और लोगों को समझाने-बुझाने का काम कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, आज शनिवार को दीपनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजार इलाके में एक यात्री बस ने छात्रा को रौंद दिया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।मृतका की पहचान जिले के कमदारगंज गांव के रहने वाले सगुन यादव की पुत्री पुष्पा कुमारी (उम्र 14 साल) के रूप में हुई है। छात्रा की मौत से स्थानीय लोगों में आक्रोश दिखा है। लोग बड़ी संख्या में पहुंचे और बस को घेर लिया। गुस्साए लोगों ने बस को आग के हवाले कर दिया।देखते ही देखते बस धू-धू कर जलने लगी।बताया जा रहा है कि उस बस में यात्री भी सवार थे। हालांकि किसी तरह की हताहत की सूचना सामने नहीं आयी है।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।वहीं बड़े बवाल को देखते हुए अधिक संख्या में पुलिस जवानों को मौके पर बुलाया गया है।दूसरी ओर मृतका के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले शुक्रवार को जिले के अस्थावां थाना क्षेत्र के धोबीबीघा गांव के पास बिहारशरीफ- बरबीघा मुख्य मार्ग पर ट्रक -टोटो की भिड़ंत में टोटो पर सवार पांच व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।ग्रामीणों ने बताया की सुबह में बरबीघा की ओर जा रहे ट्रक ने सामने से आते हुए टोटो को टक्कर मार दी। जिसमें टोटो में सवार कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए। परिजनों ने बताया कि श्राद्ध कार्यक्रम का सामान लाने के लिए टोटो पर सवार होकर बिहारशरीफ मंडी सब्जी लाने जा रहा था। तभी धोबीबीघा के समीप बिहारशरीफ से आते हुए ट्रक ने सामने से टक्कर मार कर भाग गया। जिससे टोटो में सवार सभी परिजन बुरी तरह घायल हो गए।