झारखण्ड में 346 इंस्पेक्टर का तबादला,95 डीएसपी का भी मूवमेंट ऑर्डर निकला

राँची। शुक्रवार को राज्य पुलिस मुख्यालय ने स्थापना पर्षद कर बैठक के बाद 346 पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है।राज्य पुलिस मुख्यालय ने आदेश दिया है कि सभी जिलों के एसएसपी और एसपी स्थानांतरित पुलिस इंस्पेक्टरों को अविलंब स्थानांतरित जिला या ईकाई के लिए तत्काल प्रभाव से विरमित करें।विरमित किए जाने के बाद भौतिक रूप से प्रस्थान कराते हुए पुलिस मुख्यालय को अनुपालन प्रतिवेदन सौंपने का आदेश दिया गया है।सभी इंस्पेक्टरों को पांच फरवरी तक अपने अपने जिले में योगदान दे देना है।गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मुद्देनजर राज्य सरकार को चुनाव आयोग ने आदेश दिया था कि एक जिले में तीन साल से तैनात अफसरों को उनके पदसे हटाया जाए, उसी के आलोक में ये तबादले किए गए हैं।

वहीं राज्य सरकार के द्वारा डीएसपी स्तर के अधिकारियों का तबादला 31 जनवरी को किया गया था।पुलिस मुख्यालय ने तब कानून व्यस्था की स्थिति को देखते हुए पदाधिकारियों का मूवमेंट ऑर्डर पर रोक लगा दी थी,लेकिन शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय ने 95 पदाधिकारियों का मूवमेंट ऑर्डर जारी कर दिया। दो ऐसे पदाधिकारियों का भी ट्रांसफर गृह विभाग ने कर दिया था जो सेवानिवृत हो गए थे, उन दोनों पदाधिकारियों का नाम मूवमेंट आर्डर से हटा दिया गया है।

राँची जिले को मिले ये पुलिस इंस्पेक्टर

राँची जिला बल में इंस्पेक्टर देवकी सांगा, विकास गुप्ता, रामकुमार वर्मा, हरिदेव प्रसाद, रमाकांत ओझा, मनोज कुमार, पास्कल टोप्पो, अजय कुमार, बाबूराम भगत, मनोज कुमार, ब्रह्मदेव प्रसाद, शशिभूषण चौधरी, जयप्रकाश राणा, रंजीत कुमार सिन्हा, राजेश कुमार सिंह, उमाशंकर, उत्तम उपाध्याय, रवि कुमार सिंह, सुरेश प्रसाद, फागु होरो, तुलेश्वर प्रसाद कुशवाहा, हंसे उरांव, आनंद कुमार मिश्रा, विजय कुमार सिंह।