राँची के उत्पाद विभाग के कार्यालय के बाथरूम में आरोपी ने लगाई फांसी,अवैध शराब मामले में पकड़ कर लाए गए…

–सामलौंग में अवैध शराब को लेकर उत्पाद विभाग ने की थी छापेमारी,पांच लोगो को पकड़ा था,चार को छोड़ दिया था, नीतेश कुमार को पकड़ रखा गया था कार्यालय में

राँची।राजधानी राँची के गोंदा थाना क्षेत्र स्थित उत्पाद विभाग कार्यालय के बाथरूम में अवैध शराब के मामले में पकड़े गए एक आरोपी नीतेश कुमार ने फांसी लगा ली। उत्पाद विभाग के कर्मियों ने उसे देखा तो आनन फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना शनिवार की देर शाम की है। उत्पाद विभाग ने अवैध शराब बिक्री को लेकर शनिवार को सामलौंग में छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान उत्पाद की टीम ने पांच लोगो को अवैध शराब बेचने के मामले में पकड़ा था। उसमें नीतेश कुमार भी शामिल था। सभी को उत्पाद की टीम ने पकड़ कर कार्यालय लाया था। लेकिन पकड़ कर लाए गए पांच में से चार लोगो को उत्पाद विभाग की टीम ने छोड़ दिया था। नीतेश कुमार को कार्यालय में ही पूछताछ के लिए पकड़ कर रखा गया था। उसकी निगरानी के लिए एक सिपाही को भी लगाया गया था। लेकिन सिपाही चाय पीने के लिए उसे कार्यालय में अकेला छोड़ चला गया। कुछ देर बाद जब वह चाय पीकर आया तो उसने देखा कि नीतेश कुमार कंबल को फाड़ कर उसके सहारे बाथरूम में फंदे से लटका हुआ है। उसने अन्य कर्मियों को बुलाया। उसे तुरंत फंदे से उतारा गया और तुरंत लेकर सदर में भर्ती कराया गया। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जांच के लिए बनाया गया एसआईटी, सीसीटीवी की हो रही है जांच

मामले की जांच के लिए सहायक उत्पाद आयुक्त ने एक टीम का गठन किया है जो मामले की जांच करेगा कि किससे लापरवाही हुई। टीम में इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी को शामिल किया गया है। वहीं इस मामले में उत्पाद विभाग के कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। ताकि पता चल सके कि कि अचानक वह कैसे बाथरूम में फांसी लगाने के लिए पहुंच गया। सहायक उत्पाद आयुक्त अरूण मिश्रा ने कहा है कि मामले की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।