Simdega : कोनबेगी के उत्साही युवकों ने पर्यटक स्थल कोनबेगी डैम तक जाने वाली पथ को श्रमदान कर बनाया -नव वर्ष पर हजारो लोग आते है यंहा पिकनिक मनाने।


गरजा रेंगारी मुख्य पथ से कोनबेगी डैम तक लगभग तीन किलोमीटर ग्रेड पथ का पिछले 14 -15वर्षों से मरमति नही हुई है जिस कारण सड़क में जगह जगह पत्थल निकल गए है जिसमे चलना मुश्किल हो जाता है पिछले कई वर्षों से जुगाड़ व्यवस्था से ही मुरम वैगरह भरकर चलने लायक बनाया जाता है। इस पथ के माध्यम से ही कोनबेगी डैम तक जाया जाता है जो डैम दो पहाड़ो के बीच स्थित है जो बहुत ही दर्शनीय है यंहा हमेशा लोग घूमने आते जाते रहते है तथा नए वर्ष के अवसर पर भी हजारो लोग यंहा पिकनिक मनाने आते है पर सड़क खराब रहने के कारण यदा कदा दुर्घटना होती रहती है इसी को देखते हुए कोनबेगी के 4 युवकों अजय डुंगडुंग,विनय साहू,मुकेश साहू एवम पंचम बड़ाईक ने आज खुद से इस पथ में 3किलोमीटर जंहा जंहा अधिक पत्थल निकला हुआ था वँहा श्रमदान कर मुरुम गिराकर ठीक किया ।गांव के ही बिपिन कुमार प्रसाद ने अपनी ट्रेक्टर देकर इनका सहयोग किया,बरसात पूर्व भी इसी तरह इस पथ को ठीक किया गया था।

ब्रह्मांड की उतपत्ति कैसे हुई कि खोज कर वैज्ञानिक सिद्धार्थ प्रसाद का घर इसी कोनबेगी गांव में होने के कारण यंहा हमेशा अंतररास्ट्रीय स्तर के वैज्ञानिकों का आवागमन होता रहता है पिछले वर्ष ही VECC के पूर्व निदेशक सहित आधा दर्जन से अधिक वैज्ञानिक यंहा आये थे,इस तरह की पथ देखकर उनकी मनस्थिति जिला के प्रति क्या हुई होगी कि उनके मन मे यही गया होगा जो दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत है उनके घर तक पँहुच पथ ठंग का नही तो जिला के अन्य गांवो का क्या हाल होगा।
पिछले माह ठेठईटांगर प्रखण्ड की प्रमुख श्री मति रेखा मिज ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी श्री मनोज कुमार के साथ लाकर इस बदहाल सड़क की स्थिति से अवगत कराया है।