महापंचायत का शर्मनाक फैसला:महिला पर डायन का आराेप लगाकर कान पकड़कर उठक-बैठक करा पिटाई की,वीडियो बनाकर वायरल किया,पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।जहां कटकमसांडी के पिचरी गांव की घटना है।डायन का आराेप लगाकर गांव के लाेगाें ने महापंचायत की और एक महिला पर डायन का आरोप लगाया और उसकी दलीलें सुने बिना फैसला सुना दिया।ग्रामीणों ने बिना किसी दोष के रईस खान की पत्नी से कान पकड़कर उठक-बैठक कराई और उसका वीडियाे बनाकर वायरल कर दिया।

इधर महिला की शिकायत पर कटकमसांडी थाना पुलिस ने गुरुवार काे 15 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में महिला मंडल के सदस्यों को भी आरोपी बनाया गया है। पीड़िता के अनुसार, पड़ोसी शकील अख्तर,उसकी पत्नी आरजू खातून, परिवार की शकीला खातून, सकीना खातून, चांदनी खातून, नगमा खातून और नाजमी परवीन आई और डायन का आरोप लगाते हुए मारपीट किया। घर में ईंट पत्थर से हमला कर बाल पकड़ कर पिटाई भी की। और पंचायत भी की गई।

पिचरी की पंचायत ने 100 बार उठक-बैठक कराई

इधर पंचायत में शकील अख्तर, कांति देवी, शकीला खातून, शकुंतला देवी, पूनम देवी, जसवा देवी सहित 15 लोगों ने जबरदस्ती झूठा आरोप लगाकर दोषी ठहराते हुए दस हजार रुपए जुर्माना देने की बात कही। पैसे नहीं दिए जाने पर 100 बार कान पकड़ उठक-बैठक कराई। गांव के नौशाद आलम और तौफीक अख्तर ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

इसके बाद पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाई है।इधर कटकमसांडी पुलिस ने पीड़िता के आवेदन पर कटकमसांडी थाना कांड संख्या 119/21 के अंतर्गत आईपीसी की धारा 147, 148, 341, 342, 313,337,448, 386,500 504 तथा डायन भूत अधिनियम 3/4 के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज की है।