Jharkhand:बंगाल से वाराणसी भेजी गई 36 लाख की सुपारी रास्ते से गायब,खाली ट्रक दुमका से बरामद.

दुमका।लाखों का सुपारी लेकर चला ट्रक से सुपारी गायब हो गया।बताया गया कि बंगाल से वाराणसी भेजी गयी 36 लाख की सुपारी रास्ते में ही गायब हो गयी। खाली ट्रक झारखण्ड के दुमका से बरामद की गयी है।इस सिलिसले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।पुलिस ट्रक के चालक और खलासी से पूछताछ कर रही है।मिली जानकारी के अनुसार,पश्चिम बंगाल के डानकुनी थाना क्षेत्र से 7 जनवरी को 36 लाख रुपये की सुपारी लेकर गायब हुआ ट्रक दुमका में बरामद हुआ है।ट्रक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। ट्रक में लदी सुपारी गायब थी और ट्रक के चालक व खलासी दोनों बदल चुके थे।वर्तमान में खाली ट्रक को चला रहे चालक व खलासी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दुमका पहुंचे डानकुनी थाना के सब-इंस्पेक्टर और मामले के अनुसंधानकर्ता मलय घोष ने बताया कि कोलकाता के महर्षि देवेंद्र रोड के जय सेल्स कॉरपोरेशन के राकेश गुप्ता ने RJ29 GA7503 नंबर के ट्रक से वाराणसी की श्री कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी को भेजने के लिए 360 बोरी सुपारी लोड करायी थी।सात जनवरी को चला यह ट्रक 10-11 जनवरी तक वाराणसी पहुंच जाना था।ट्रक चिरकुंडा व पालमी टोल प्लाजा से गुजरा भी था।बाद में वह ट्रक ट्रेसलेस हो गया।चालक-खलासी ने तो अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिये।ट्रक के मालिक का भी मोबाइल स्विच ऑफ आने लगा।ऐसे में इन तीनों की संलिप्तता से पूरे ट्रक के गायब होने का अहसास श्री गुप्ता को हुआ, तो उन्होंने पश्चिम बंगाल पुलिस की मदद ली और डानकुनी में प्राथमिकी दर्ज करायी।पुलिस ने जब जानकारी जुटाने का प्रयास किया, तो ट्रक का चालक इकलाम के बुलंदशहर और ट्रक के मालिक जावेद शुभान के भी वहीं के होने की जानकारी मिली।
झारखण्ड पुलिस से ली मदद और पुलिस ने तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर ट्रक के दुमका के आसपास होने की जानकारी जुटायी औऱ झारखण्ड पुलिस की मदद ली। इसके बाद दुमका नगर थाना प्रभारी देवब्रत पोद्दार के सकारात्मक प्रयास से ट्रक को गांधी मैदान के पास जब्त कर लिया गया. वहीं, चालक फजूर खान व खलासी रजमल को हिरासत में ले लिया गया।

इधर जब वर्तमान चालक से दुमका और डानकुनी पुलिस पहुंच कर पूछताछ की तो ट्रक के चालक ने बताया कि इस ट्रक को लेकर वे सामान लेकर दुमका आये थे और ट्रक खाली कर चुके थे।सुपारी लेकर जो ट्रक में चालक-खलासी चले थे,वे दूसरे लोग थे ।हमलोग किराना का माल लोड करके यहां के लिए 24 तारीख को चले थे।अब बंगाल की पुलिस उस ट्रक में लदी सुपारी लेकर चलने वाले फरार हुए ट्रक चालक इकलास, ट्रक के खलासी व मालिक का पता लगाने में जुटी है और इस बात की पड़ताल करने में जुटी है कि आखिर यह सुपारी कहां बेची गयी।