धनबाद:नए साल की पार्टी में साफ्ट ड्रिंग पीते ही सेल के बिजली विभाग में कार्यरत मैनेजर की मौत,मृतक हैदराबाद के रहने वाले थे,पुलिस जांच में जुटी है

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में स्थित चासनाला कोलियरी की वाशरी में नए साल की पार्टी के दाैरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है।बताया जा रहा है कि नए साल की पार्टी के कुछ ही देर बाद बिजली विभाग के मैनेजर मेनन शशांक की माैत हो गई। वह मूल रूप से हैदराबद के रहने वाले थे।वह अकेले ही चासनाला में रहते थे।वहीं पोस्टमार्टम के बाद उनका शव हैदराबाद भेजा जा रहा है। माैत को संदेहास्पद बताए जाने के बाद जोड़ापोखर थाना की पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर शुरू कर दी है। 

मिली जानकारी के अनुसार,कोलियरी डिवीजन चासनाला कोलियरी वाशरी के बिजली विभाग में कार्यरत प्रबंधक हैदराबाद निवासी 30 वर्षीय मेनन शशांक की साफ्ट ड्रिंक पीने के बाद संदेहास्पद परिस्थिति में शनिवार(1 जनवरी 2022) को मौत हो गई।वाशरी में प्रथम पाली में कार्य के दौरान ही अधिकारियों व कर्मियों ने नववर्ष मनाया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने केक काटा। इसके बाद सभी ने साफ्ट ड्रिंक पीया। साफ्ट ड्रिंक पीने के कुछ देर बाद ही वह वाशरी में ही बेहोश होकर गिर पड़े। स्थानीय लोगों ने बेहोशी की हालत में उसे पहले चासनाला सीएचसी में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए टाटा जामाडोबा अस्पताल भेज दिया। यहां जांच के बाद चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

इधर सेल चासनाला के अधिकारियों ने बताया कि मेनन हैदराबाद का मूल निवासीपांच फरवरी को मेनन की होनेवाली थी शादी।सेल चासनाला के अधिकारियों ने बताया कि मेनन हैदराबाद का मूल निवासी था। उनकी पांच फरवरी को शादी होनी थी। उनकी बहन और बहनोई दुबई में रहते हैं। पिता की मौत वर्ष 2019 में ही हो गई है। घर में केवल बूढ़ी माँ ही रहती है।परिजनों को सूचना दे दी गई है। मृतक के परिजन यहां आने में असमर्थ हैं। इसलिए शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे हैदराबाद भेजा जाएगा।

वहीं चिकित्सक ने मेनन की मौत को संदेहास्पद बताकर जोड़ापोखर थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की खबर पाकर सेल चासनाला व जीतपुर के अधिकारी जामाडोबा अस्पताल पहुंचे। जीतपुर के जीएम हनुमान शर्मा, अजय कुमार, संजय कुमार, उपेंद्र सिंह आदित्य सिंह, सोमेन मिश्रा, मनीष कुमार, राजेश मीना, निलीप मल्लिक, एसबी चौधरी ने मेनन की मौत पर दुख जताया। मेनन हैदराबाद निवासी स्व. एमजेवी राव का इकलौता पुत्र था। वर्ष 2013-14 में चासनाला में ड्यूटी ज्वाइन की थी। वह यहां अकेले रह रहा था।

“सेल के युवा अभियंता मेनन शशांक का निधन दुखदपूर्ण घटना है। कम उम्र में उनका निधन हो गया। सेल परिवार इस घटना से मर्माहत है। मेनन सेल के कुशल व कर्तव्यनिष्ठ अभियंता थे। दिवंगत मेनन की आत्मा की शांति के साथ उनके परिवार को दुख से लड़ने की शक्ति प्रदान करने की कामना ईश्वर से करते हैं। सेल के नियमानुसार उनके आश्रित को सारे हितलाभ दिए जाएंगे।”-अजय कुमार, सहायक महाप्रबंधक कार्मिक सेल चासनाला।