Ranchi:नववर्ष पर दशम फॉल में पर्यटकों की उमड़ी भीड़,पर्यटकों ने दशम फॉल के अनुपम दृश्य का आनंद लिए,काफी संख्या में बंगाल से पर्यटक पहुँचे थे

राँची।जिले के चर्चित दशम फॉल में नववर्ष 2022 में पहले दिन बड़ी संख्या में पर्यटक पिकनिक मनाने दशम फॉल पहुंचे। सुबह से ही दशम फॉल पहुंचने वाले लोगों का तांता लगा रहा। झारखण्ड ही नहीं बंगाल से भी बसों में लोग पिकनिक मनाने दशम फॉल पहुंचे। पर्यटकों ने जंगल, झाड़ के बीच स्थित 144 फीट की ऊंचाई से गिरते फॉल के अनुपम दृश्य का आनंद लिया। वहीं फिल्मी गानों की धुनों पर पर्यटक खूब थिरके। बच्चों ने दशम फॉल स्थित पार्क में जमकर मस्ती की तो युवक-युवतियों ने पानी में अठखेलियां की और सेल्फी भी ली।

बता दें यहां पहुंचने वाले लोगों की सुरक्षा और सुविधा के लिए तैनात 25 पर्यटन मित्र भी दिन भर अत्यधिक व्यस्त रहे। पर्यटक मित्र खतरनाक स्थलों की ओर जाने से पर्यटकों को रोकते देखे गए।वहीं दशम फॉल के डेंजर जोन को प्रशासन और पर्यटक मित्रों ने घेराबंदी कर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद की। सीढ़ी से नीचे फॉल की तलहटी में जाने वाले क्षेत्र को पर्यटकों के लिए प्रतिबंधित किया गया था।

इधर भीड़ अत्यधिक होने के कारण यहां वाहनों को पार्क करने में भी वाहन चालकों को मशक्कत करनी पड़ी। दोपहर से पहले ही वाहनों को खड़ा करने के लिए जगह खत्म हो चुकी थी। वाहनों की लंबी कतारें लग गईं थीं। पुलिस प्रशासन पर्यटन स्थलों में दिनभर मुस्तैद रहे। पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसका ख्याल भी पर्यटक मित्रों ने दशम फॉल क्षेत्र के पूरे इलाके में घूम घूम कर रखा।

वहीं बुंडू एसडीएम अजय साव और एसडीपीओ अजय कुमार भी दशम फॉल पहुंचकर प्रशासनिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया।