सरायकेला पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया गोली कांड का उद्भेदन,आपसी रंजिश में चली थी गोली.

सरायकेला। सरायकेला थाना अंतर्गत धोबाडीह गांव में दामू उर्फ श्याम लाल बानरा को गोली मारने की घटना का 24 घंटे के अंदर पुलिस ने खुलासा कर लिया. आपसी विवाद के चलते श्याम लाल बानरा को आपसी रंजिश के चलते लखन सामड ने गोली मार दिया था. गोली लगने के कारण श्यामलाल गंभीर रूप से घायल हो गया था. इस गोलीकांड में सरायकेला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल लखन सामड और प्रेम गुर सांडी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को इन दोनो अभियुक्तों के पास से एक पिस्टल, एक देसी कट्टा और गोली भी मिली.

गांव के दबंग प्रवृत्ति वाले है दोनो गिरफ्तार अभियुक्त

सरायकेला थाना क्षेत्र के धोबडीह गांव में दामू उर्फ श्याम लाल बानरा को गोली मारने की घटना को लेकर गोलीकांड का खुलासा करने के लिए सरायकेला एसपी के निर्देश पर डीएसपी सरायकेला के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया था. गठित दल ने सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सत्यापन किया तो यह बात सामने आई की श्यामलाल और लखन सामड़ दोनों गांव में दबंग प्रवृत्ति के आदमी हैं. दोनों व्यक्ति अपने पास अवैध हथियार लेकर चलते हैं. बीते 18 अप्रैल की रात्रि में दोनों व्यक्ति अवैध हथियार लेकर मोटरसाइकिल से जा रहे थे. इसी दौरान श्यामलाल और लखन सामड़ के बीच आपसी रंजिश को लेकर विवाद हुआ. इस विवाद में लखन सामड ने अपने पास रखे पिस्टल से श्यामलाल के ऊपर फायर कर दिया. इसमें श्यामलाल गंभीर रूप से घायल हो गया. ग्रामीणों के सहयोग से श्यामलाल को इलाज के लिए सदर अस्पताल सरायकेला लाया गया. जहां से बेहतर इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर रेफर कर दिया गया.

हत्या के आरोप में पहले भी जेल जा चुका है दोनो गिरफ्तार आरोपी

पुलिस द्वारा मामले की जांच में यह बात सामने आई की लखन सामड और श्यामलाल दोनो ही पहले भी में हत्या के आरोप में जेल जा चुके हैं. जेल से जमानत पर छूटने के बाद दोनों व्यक्ति अवैध हथियार के बल पर धोबाडीह एवं आसपास के गांवो में अपनी दबंगई दिखाते रहते थे. श्यामलाल द्वारा एक अवैध हथियार अपने साला प्रेम गुर सांडी को दिया गया था. जिसे जांच के क्रम में प्रेम गुर संडी के निशानदेही पर उसके घर से बरामद किया गया. आपसी रंजिश में श्यामलाल एवं लखन सामड के बीच जिस हथियार से गोलीबारी की घटना घटी. उसे भी लखन सामड के निशानदेही पर बरामद कर लिया गया.