धनबाद जिला के गोविंदपुर में मस्जिद से मिले 10 विदेशी नागरिकों को वीजा नियम उलंघन के मामले में भेजा गया जेल

धनबाद: गोविंदपुर थाना क्षेत्र के आसनबनी मस्जिद से बीते 31 मार्च को मिले 10 इंडोनेशियाई नागरिकों को जेल भेज दिया गया. बता दें कि गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद इन 10 इंडोनेशिया के नागरिकों पर गोविंदपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी. जिसके बाद इन्हें 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन पर रखा गया था. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद आज उन्हें जेल भेज दिया गया. वीजा नियमों के उल्लंघन का मामला उन पर दर्ज हुआ था.

गोविंदपुर थाने में वीजा नियम के उल्लंघन मामले में केस दर्ज किया गया था:-

गोविंदपुर की आसनबनी मस्जिद में छिपकर रहनेवाले सभी 10 इंडोनेशियाई नागरिकों के खिलाफ गोविंदपुर थाने में वीजा नियम के उल्लंघन मामले में 9 अप्रैल को केस दर्ज किया गया था. विदेशी नागरिकों के साथ ही महाराष्ट्र के ठाणे से आए दो गाइड व आसनबनी मस्जिद के सदर और सचिव को आरोपी बनाया गया था. फॉरेनर्स एक्ट के तहत वीजा उल्लंघन के साथ आरोपियों के खिलाफ लॉकडाउन के नियम का पालन नहीं करने व महामारी अधिनियम की धारा भी लगाई गई थी.

इनके खिलाफ प्राथमिकी हुई थी:-

इंडोशिया से आए अंधिका फहमी, मो. रिजकी हिदायह, मो. यूसुफ इस्कंदर, सतरिया बायु आदिक पुतरा, अहमद ओंटे, अब्दुल्लो सुदियाना, उनदाग सुपरमैन, अखमद हमजाह, नसरुद्दीन व तौफीक सगाला लबाबा तथा ठाणे डाइगर शिवड़ी नगर के गाइड जफ्फार इस्लामुद्दीन मुंशी इशाक व मसूद खान के अलावा पुलिस ने आसनबनी के सदर गुलाम मुस्तफा और सचिव शौकत अंसारी के खिलाफ केस दर्ज किया था.

पुलिस को सूचना नहीं देना पड़ा महंगा:-

इंडोनेशियाई नागरिकों ने आसनबनी मस्जिद में शरण ली थी,लेकिन इसकी जानकारी मस्जिद के सदर गुलाम मुस्तफा और सचिव गोविंदपुर रंगडीह निवासी शौकत अंसारी ने थाने में नहीं दी. उन्होंने पुलिस को अपना कोई दस्तावेज नहीं दिखाया. लॉकडाउन के बावजूद जमात लगाकर उन्होंने धर्म प्रचार किया.