Ranchi:पूर्व मंत्री इलाज कराने जाएंगे दिल्ली,जेल आइजी ने दी स्वीकृति,पिछले साल भी इलाज कराने गए थे और हरियाणा पंजाब,जम्मू में घूमते रहे

राँची।राज्य के कांग्रेसी नेता पूर्व मंत्री योगेंद्र साव इलाज कराने दिल्ली जाएंगे।जानकारी के अनुसार होटवार जेल में बंद पूर्व मंत्री योगेंद्र साव एक बार फिर से ग्लूकोमा का इलाज कराने एम्स दिल्ली जाने वाले हैं। जेल आईजी ने उनके आवेदन को स्वीकृत करते हुए इलाज के लिए सात दिनों की स्वीकृति दी है।डॉक्टर से मिलने का समय मिलने के बाद उनकी सुरक्षा में राँची पुलिस के बल की प्रतिनियुक्ति होगी. सात दिनों की अवधि की गिनती जेल छोड़ने के दिन से शुरू होगी।स्वीकृत अवधि समाप्ति पर वह वापस जेल में लौट आएंगे।हॉस्पिटल में तत्काल भर्ती नहीं किए जाने की स्थिति में या इलाज में एक सप्ताह से ज्यादा वक्त लगने पर उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल में सुरक्षा के अधीन रखा जाएगा।

पिछले साल भी इलाज के लिए गए थे दिल्ली,लेकिन पंजाब-हरियाणा में घूमते रहे

बता दें योगेंद्र साव पिछले साल भी ग्लूकोमा के इलाज के लिए एम्स दिल्ली गए थे। वे इलाज के लिए दिल्ली तो गए लेकिन पंजाब-हरियाणा में घूमते रहे उनकी सुरक्षा में तैनात छह पुलिसकर्मियों को कर्तव्यहीनता व लापरवाही के मामले में निलंबित किया गया था। इन पुलिसकर्मियों का लोकेशन पंजाब, हिमाचल, जम्मू व यूपी में मिला था।