Ranchi:बुंडू एसडीपीओ ने अवैध बालू कारोबार के खिलाफ की कार्रवाई,6 बालू लदा गाड़ी जब्त किया

राँची।जिले में अवैध बालू कारोबार के खिलाफ राँची पुलिस ने कार्रवाई की है।जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने शुक्रवार की सुबह कार्रवाई करते हुए अवैध बालू लदा तीन हाइवा और तीन टर्बो दशम फॉल से जब्त किया है।

बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि बुंडू अनुमंडल में वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अवैध बालू कारोबार के खिलाफ कारवाई की जा रही है।इसी दौरान गुप्त सूचना मिली थी कि दशम फॉल थाना क्षेत्र से अवैध बालू लदा गाड़ी निकलने वाला है।सूचना के आधार पर दशम फॉल थाना की टीम के साथ झाड़ी में छिपकर गाड़ी के आने का इंतजार कर रहे थे और एक पुलिस की टीम को तैमारा घाटी में तैनात किया गया था।इसी दौरान दशम फॉल इलाके से छह अवैध बालू लदा गाड़ी को रोककर पुलिस जब पेपर की की मांग की गई तो गाड़ी चालक पेपर उपलब्ध नहीं करा पाए इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी गाड़ी को जब्त कर लिया।

बता दें बुंडू डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में बुंडू अनुमंडल क्षेत्र में अवैध बालू कारोबार के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है।बीते 9 जून को बुंडू थाना क्षेत्र के बीचाहातु गांव में डंप बालू को जप्त किया।28 जून को बुंडू टोल प्लाजा के बालू लदा ट्रक जप्त किया। सोनहातु थाना क्षेत्र के हरिनपुल, हारिन, समेत कई गांव में डंप बालू को जब्त किया गया।