सागर हत्याकांड मामला:भतीजा के बाद चाचा पुलिस की गिरफ्त में आया,दिवेश और मदन अब भी फरार,थाना में मृतक़ के परिजनों का हंगामा

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र में 5 जून की शाम में पाहन टोली नामकुम बस्ती में हुई सागर राम की हत्या के मुख्य आरोपी सीटू साव को नामकुम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।मिली जानकारी अनुसार एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि सीटू साव राँची में पहुँचे हैं।उसके बाद एसएसपी के निर्देश पर नामकुम थाना पुलिस और क्यूआरटी टीम ने लालपुर थाना क्षेत्र से अहले सुबह गिरफ्तार किया है।हत्या की घटना के बाद से सीटू साव फरार चल रहा था।फिलहाल पुलिस सीटू साव से हत्या के कारणों के बारे में पूछताछ कर रही है।पूछताछ के बाद ही खुलासा होगी आखिर किसने गोली मारी और क्यों गोली मारी।सागर राम की फाइल फोटो

इधर गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही मृतक सागर की पत्नी प्रिया देवी,माँ देवन्ती देवी, पिता राजेश रवि ,बहन सहित अन्य परिजन थाना पहुंचकर हंगामा करने लगे।सागर की हत्या के बाद परिजनों के सामने भरण पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है। परिजनों ने बच्चों की पढ़ाई एवं भरण पोषण की व्यवस्था करने की मांग की है।मृतक सागर के परिजनों ने सीटू साव को फांसी दिलाने, घटनास्थल पर मौजूद एवं फरार आरोपी सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजने, सीसीटीवी की डीवीआर पुलिस को सौंपने की मांग की।वहीं सीटू साव को खूब खरी खोटी सुनाई।मृतक की पत्नी ने चीख चीख कर कह रही थी मेरी बददुआ तुझे खा जाएगी। तूने मेरे आदमी को मार दिया। उसका खून कर दिया। मुझे भरी जवानी में बेवा बना दिया। मेरे बच्चे टुअर हो गए। निकालो कोई इसे हाजत से बाहर। कच्चा चिबा जाऊंगी इसे। ऐसे ही कुछ नामकुम थाने के बाहर चीख रही थी प्रिया देवी उर्फ रूही।वहीं नामकुम थाना प्रभारी ने सभी को समझाबुझाकर शांत कराए हैं।और कहा कानून के अनुसार कड़ी कड़ी सजा जरूर दिलवाने की कोशिश करेंगे।

मृतक़ की पत्नी ने कहा

मृतक सागर राम के दो बेटे हैं।बड़ा बेटा 6 वर्ष एवं छोटा बेटा साढ़े चार साल का है।मृतक़ सागर की पत्नी ने कहा उसके सामने आर्थिक स्थिति उत्पन्न हो गई है।हत्या के बाद परिजनों के सामने भरण पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है।परिजनों ने बच्चों की पढ़ाई एवं भरण पोषण की व्यवस्था करने की मांग की है।पत्नी का कहना था सीटू साव ने शाजिस के तहत उसके पति की हत्या कर दी।

बता दें कि 5 जून की शाम सीटू साव ने फोन कर सागर को अपने घर बुलाया था।वहां सागर के अलावा सीटू साव, मदन यादव, देवेश सोनी, आकाश साव (सीटू साव का भतीजा), सन्नी राम, मंटू सहित ग्यारह लोग साथ में बैठकर खाना पी रहे थे। इसके बाद सीटू साव ने सागर को गोली मार दी थी।घायल सागर को सभी महिलौंग स्थित निजी अस्पताल ले गए, जहां से स्थिति को देखते हुए डाक्टरों ने रिम्स रेफर कर दिया। रिम्स में भर्ती करवाकर सभी फरार हो गए थे, जहां इलाज के क्रम में सागर की मौत हो गई थी।उसके बाद रिम्स में इलाज के क्रम में मौत के बाद बरियातू पुलिस ने चुटिया पुलिस को मामले की जानकारी दी, जिसकी सूचना पर नामकुम पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।मौके पर पहुंच कर डीएसपी नीरज कुमार एवं थाना प्रभारी ने छानबीन की थी, जहां से पुलिस ने शराब की बोतल एवं अन्य सामान जब्त किया था. वहीं घटना के बाद से सीटू घर में ताला लगाकर सीसीटीवी की डीवीआर सहित अन्य साक्ष्य लेकर फरार हो गया था।

वहीं,घटना के दूसरे दिन मृतक सागर के गुस्साए परिजनों ने सीटू साव के घर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ किया था।पुलिस ने पूर्व में सीटू के भतीजे को पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था।इधर पुलिस ने दो दिन पहले ही फरार सीटू ,देवेश और मदन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने तीनो के घर में कुर्की का इश्तेहार चिपकाया था।अब दो आरोपी दिवेश और मदन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।