Ranchi:भाजपा नेता कपिल मिश्रा को बरही जाने से राँची पुलिस ने रोक दिया,एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया

राँची।राँची एयरपोर्ट पर हवाई जहाज से उतरते ही भाजपा नेता को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया।दरअसल हजारीबाग के बरही अनुमंडल में पिछले दिनों हुई मॉबलिंचिंग के शिकार रूपेश पांडेय के परिजनों से मिलने के लिए बरही जाने के दिल्ली से राँची आये थे।उन्हें एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि राँची पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी।बताया जा रहा है कि उन्हें केवल बाहर जाने से मना किया गया है।

बताया जा रहा है कि माता सरस्वती की प्रतिमा के विसर्जन जुलूस के दौरान दो गुटों में हुए विवाद के दौरान रूपेश पांडेय की पीट कर हत्या कर दी थी। रूपेश की मां अपने बेटे की मौत के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने की मांग को लेकर पिछले 9 दिन से अनशन कर रही हैं। इस मामले में हिंदूवादी संगठनों की ओर से लगातार अलग-अलग जगहों पर आंदोलन चलाया जा रहा है। प्रदर्शन किए जा रहे हैं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही है।इस मामले में कपिल मिश्रा ने पीड़ित परिवार से मिलकर शोक संवेदना जाहिर करने के लिए झारखण्ड आने की घोषणा की थी। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह करीब आठ बजे कपिल मिश्रा राँची एयरपोर्ट पहुंचे। उनका स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचते थे लेकिन कानून-व्यवस्था का हवाला देकर पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया है। कपिल मिश्रा ने अपने अकाउंट से इस संबंध में ट्वीट किया है।कपिल मिश्रा के ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंचे हैं। हंगामे की आशंका को देखते हुए एयरपोर्ट के बाहर बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। एयरपोर्ट थाना, डोरंडा थाना, जगन्नाथपुर थाना सहित अन्य कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

इधर कपिल मिश्रा ने कहा कि मृतक रुपेश पांडे के परिवार वालों के लिए 14 लाख रुपए जमा किया गया है। जल्द ही इस पैसे को बैंक में ट्रांसफर किया जाएगा। कपिल मिश्रा ने बताया कि परिवार वालों से मिलकर उनके हौसले को बढ़ाना और मौजूदा हालात को समझने के लिए हजारीबाग जा रहे थे लेकिन मुझे एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया।

इशारों इशारों में हेमंत सरकार पर साधा निशाना

कपिल मिश्रा ने इशारों इशारों में झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुझे मत रोकिए, अपराधियों और हत्यारों को पकड़िए। कपिल मिश्रा ने कहा कि तुष्टीकरण के आगे सत्ता को रोकिए और पीड़ित परिवार के साथ न्याय कीजिये।

न्याय सुनिश्चित करवा कर रहेंगे

कपिल मिश्रा ने स्पष्ट रूप से कहा कि पीड़ित परिवार के साथ न्याय होगा और कोई भी इस मामले को दबा नहीं सकता है। अगर कोई सोच रहे हैं कि इस मामले को दबा लिया जाएगा तो उनकी गलतफहमी है।