Jharkhand:स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह; 2 बजे के बाद बाजार लगाने मना किया,सब्जी विक्रेताओं ने सब्जी सड़क पर फेंक दिया,सड़क जाम कर हंगामा किया

झारखण्ड न्यूज, राँची।राँची-मेदिनीनगर मेन रोड स्थित रजडेरवा गांव के पास सोमवार शाम को पुलिस और किसान आपस में उलझ गए। दरअसल दोपहर 2 बजे के बाद भी सड़क किनारे सब्जी बेचने की वजह से पुलिस ने के जवानों ने सब्जी विक्रेता की पीट दिया। इससे नाराज सब्जी विक्रेतओं और किसानों ने अपनी सारी सब्जियां सड़क पर फेंक दी और करीब 1 घंटे तक सड़क जाम कर दिया। हालांकि मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी के समझाने पर आक्रोशित लोग शांत हुए और जाम हटा लिया।

सब्जी विक्रेतओं और किसानों का कहना है कि हम लोग अपनी खेतों में सब्जी उगा कर सड़क किनारे रजडेरवा में बेचते हैं। सतबरवा पुलिस ने सब्जी बेचने से मना किया और किसानों की पिटाई कर दी। किसानों का कहना था कि हम दिन-रात खून पसीना बहा कर खेतों में सब्जी उगाते हैं। सालों साल इसी सड़क के किनारे सब्जी बेचते आ रहे हैं। इससे ही हमारा घर-परिवार चलता है। हम अगर सब्जी नहीं बेचेंगे तो बर्बाद हो जाएगी।

वहीं, थाना प्रभारी कर्मपाल नाग ने कहा कि लगातार चार दिनों से सब्जी बेचने वालों को बताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजे के बाद स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (लॉकडाउन) के अनुसार दुकानें नहीं खोलनी है लेकिन किसान नहीं मान रहे हैं। किसान लगातार कोविड-19 के रोकथाम के लिए जारी सरकार के दिशा निर्देश की अवहेलना कर रहे हैं। इस वजह से पुलिसकर्मी किसानों के साथ कड़ाई से पेश आए।अब अगर नहीं मानेगा और कड़ाई की जाएगी।