राँची पुलिस ने दो महिला मानव तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, गरीब लड़कियों की जिंदगी से करती थी खेल।

राँची। नामकुम मानव तस्करी के आरोप में नामकुम पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा। गिरफ्तारी मंगलवार की शाम सिदरौल से हुई है। गिरफ्तार महिलाओं में सुषमा लकड़ा पति विक्की मलहोत्रा पता सिदरौल नामकुम एंव रजिया देवी पति गोफुर सिंह पता दिल्ली मीराबाग थाना जोलाईडीह है।नामकुम इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सिदरौल से गरीब बच्ची सब को काम दिलाने की बात कहकर दिल्ली ले जाने दो महिला आई है।जिसमें एक महिला सिदरौल की सुषमा लकडा है।

गिरफ्तार मानव तस्कर रजिया व सुषमा

सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार की शाम दोनों को सिदरौल से गिरफ्तार किया।पुछताछ में सुषमा ने बताया कि वह सिदरील की रहने वाली है जबकि साथ आई महिला ने अपना नाम रजिया देवी पता दिल्ली बताया।दोनो को बुधवार को जेल भेज दिया गया।

वहीं नामकुम थाना क्षेत्र के बुडुबेडा की रहने वाली 22 वर्षीय महिला ने सुषमा एवं रजिया पर बहला फुसलाकर कर दिल्ली ले जाने एवं गलत कार्य कराने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया है । प्राथमिकी में महिला ने बताया कि 2011 में सिदरौल की रहने वाली सुषमा काम दिलाने व पैसे का लालच देकर उसे दिल्ली ले गई थी। दिल्ली में सुषमा ने रजिया देवी से मिलवाया था दोनो मिलकर युवती को दिल्ली में कई जगहों पर घुमाती रही और घरो में ले जाकर दाई का काम करवाती थी। काम के बदले पैसा भी नहीं देती थी। दोनो हमेशा मुझे गलत आदमी के पास ले जाकर गलत काम भी करवाती थी घर जाने की बात करने पर डाट डपट कर मारपीट करती थी। जिससे में मानसिक एंव शारीरिक रूप से प्रताडित हुई।

छः साल दिल्ली में रहने के बाद 2017 में किसी तरह भागकर राँची अपने घर पहुंची और सारी बाते परिजनों को बताई आर्थिक स्थिति कमजोर होने एवं पढ़ी लिखी नही होने के कारण मामले की जानकारी पुलिस व अन्य किसी को नहीं दे पाई थी। थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों को रिमांड पर लाकर पूछताछ की जायेगी। जिससे और जानकारी मिल पायेगी की दोनों ने और कितनी बच्चियों को दिल्ली में रखा है।