आभूषण व्यवसायी हत्याकांड में खुलासा, लूटपाट के विरोध के कारण आरोपी ने छैनी हथोड़े से मारा था।

  • कोर्ट में सरेंडर के कुछ दिन पहले पुलिस के सामने था आरोपी फिर भी गिरफ्तार नही कर सकी पुलिस!

राँची। बरियातू थाना क्षेत्र के मोरहाबादी स्थित के अंतु चौक के पास बीते वर्ष एक दिसंबर की शाम 6.30 बजे लूटपाट के प्रयास में आभूषण अलंकार ज्वेलर्स के मालिक भैरो प्रसाद हत्याकांड का रांची पुलिस ने खुलासा कर लिया।बता दे कि भैरो प्रसाद की हत्या की घटना का अंजाम आलोक सोनी नाम के युवक के द्वारा लूटपाट का विरोध करने की वजह से दिया गया था।हत्याकांड के आरोपी युवक आलोक सोनी के द्वारा अरगोड़ा थाना में दर्ज हुए एक मामले में बीते 14 जनवरी को उसने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था.अरगोड़ा थाना की पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ किया तो उसने आभूषण अलंकार ज्वेलर्स के मालिक भैरो प्रसाद की हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया।

लूटपाट का विरोध करने के चलते हुई थी भैरो प्रसाद की हत्या:-

भैरो प्रसाद हत्याकांड के आरोपी युवक आलोक सोनी को जब अरगोड़ा थाना की पुलिस जब उसे अरगोड़ा थाना में दर्ज एक मामले में जब रिमांड पर लेकर पूछताछ किया तो उसने पुलिस को बताया कि, वह पूर्व में मृतक भैरो प्रसाद के मोहल्ले में रहता था.और आभूषण अलंकार ज्वेलर्स दुकान के बारे में पूर्ण जानकारी थी.पैसे के अभाव के कारण उसने आभूषण अलंकार ज्वेलर्स में लूटपाट की योजना बनाई.इसके लिए कई दिन रेकी करने के बाद आरोपी युवक आलोक सोनी के द्वारा बीते एक दिसंबर को घटना का अंजाम दिया और विरोध करने पर मालिक भैरो प्रसाद को छेनी एवं हथौड़ी से सर पर कई वार किया.गंभीर हालत में भैरो प्रसाद को रिम्स में भर्ती कराया गया जहां उनकी इलाज के दौरान 6 दिन के बाद मौत हो गई थी.

पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते कोर्ट में किया सरेंडर:-

आभूषण अलंकार ज्वेलर्स के मालिक भैरो प्रसाद हत्याकांड में पुलिस ने आलोक सोनी को चिन्हित कर जब उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने लगी,तो आलोक सोनी ने अरगोड़ा थाना में दर्ज एक मामले में कोर्ट में सरेंडर कर दिया और न्यायिक हिरासत में जेल चला गया।पुलिस ने जब उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ किया तो उसने आभूषण अलंकार ज्वेलर्स में किए लूटपाट की पटना में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया।

पुलिस के सामने आलोक था लेकिन पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाया.

11 जनवरी को सुबह पीसीआर 20 को सूचना दिया गया कि केतारी बागान नामकुम थाना क्षेत्र रोड नम्बर 13 में एक किराये के मकान में रह रहे युवक ने घर मे आग लगा दिया है।जब पीसीआर पुलिस घटना पर पहुंचा तो अगल बगल रह रहे लोगों और मकान मालिक ने आग बुझा दिया था आलोक का सारा सामान घर से बाहर फेंक दिया था।आलोक वहीं पर था पीसीआर 20 भी वहां मौजूद था।सूत्र ने जानकारी दिए थे कि पुलिस को बताया भी गया कि युवक के पास हथियार है शायद कोई क्रिमनल है लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया।मकान मालिक ने पीसीआर के सामने एक सादे कागज में घर खाली करने का जिक्र करते हुए आलोक से लिखवा लिया।कुछ ही घंटे बाद आलोक वहां से चला गया। सारा सामान वहीं पड़ा रहा। आज तक समान बाहर ही फेंका हुआ है। सूत्र बताते हैं कि आग लगने के बाद घर खाली करते समय आलोक के घर से एक चांदी से भरा झोला मिला था जिसे कौन ले गया पता नहीं चला है।