Ranchi:कोलकाता से राँची आ रही यात्री बस तमाड़ में दुर्घटनाग्रस्त,एक यात्री की मौत,एक दर्जन से ज्यादा घायल,कई की स्थिति नाजुक

राँची।जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह को कोलकाता से राँची आ रही तेज रफ्तार राजधानी नाम की यात्री बस सड़क पर पलट गई। बस पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है,जबकि दर्जन भर यात्री घायल है।कई यात्री की स्थिति नाजुक है।सूचना पर पहुँचे बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार और तमाड़ थाना पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से खिड़की के शीशे तोड़ यात्री को बस से बाहर निकला। इस दौरान दर्जनों यात्री घायल भी हो गए। बताया जाता है कई के हाथ पैर कट गए हैं।
 
दुर्घटना से एनएच-33 कुछ देर के लिए जाम रहा। एनएच-33 पर दोनों ओर छोटी-बड़ी वाहनों की लंबी कतार लग गई।काफी संख्या में आसपास के ग्रामीण पहुँच गए।

बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची ।तुंरत घायलों को एम्बूलेंस और अन्य गाड़ियों रिम्स भेजा गया है।वहीं शव को कब्जे में लेकर रिम्स पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।क्रेन मंगाकर बस को सीधा किया गया।आवागमन शुरू है।बस कब्जे में लेकर थाना भेजा गया।आगे की कार्रवाई जारी है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक महिला की दबने से मौत हो गयी है वहीं एक महिला जरून बीबी सिसई की रहने वाली घंटों से बस में दबी रही। पुलिस मौके पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल भेजा वहीं बस में दबे हुए लोगों को निकालने के लिए हाईड्रा और गैस कटर की मदद से निकाला गया । मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है। वहीं घटना से घंटों तक राँची टाटा मार्ग जाम रही। वनवे कर वाहनों का आवागमन को सुचारू किया गया। बस में सवार यात्रीयों ने बताया कि बस का चालक काफी तेजी से बस को चला रहा था। जिससे सड़क किनारे लगे लोहे के गार्डवाल से टकराते हुए बस पलटी कर गयी।स्लिपर बस के छत में ट्रक जैसा भारी मात्रा में कपड़े का कार्टून और अन्य सामान लदी हुई थी दुर्घटना के पीछे ओवर लोडींग भी एक कारण था।