हजारीबाग:एसपी से गुहार लगाने पहुँचे युवक ने कहा बाइक रख लीजिए हुजूर,आखिर क्यों बाइक अपने पास नहीं रखना चाहता है युवक….

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के चरही का रहने वाला गौतम कुमार प्रजापति एसपी दफ्तर पहुंच गया और एसपी से उसकी बाइक अपने पास रखने की गुहार लगाने लगा। इससे वहां मौजूद दूसरे अधिकारी और लोग हैरान हो गए। हालांकि एसपी ने उसकी परेशानी सुनकर उसकी समस्या का समाधान कराने का भरोसा दिलाकर किसी तरह उसे लौटाया।

बताया गया कि गौतम कुमार प्रजापति ने कहा कि एसपी साहब मेरी गाड़ी आप रख लीजिए, अपराधी इसकी नंबर प्लेट का प्रयोग कर रहे हैं और पुलिस मुझे ढूंढ़ रही है।उसने बताया कि उसके मोटरसाइकिल नंबर का उपयोग कोई चेन छिनतई गिरोह राँची और रामगढ़ में कर रहा है और हजारीबाग में उसे परेशान होना पड़ रहा है।इस गाड़ी ने उसे परेशान कर दिया है।गौतम कुमार प्रजापति ने बताया कि उसने चरही पुलिस से भी गुहार लगाई. लेकिन सुनवाई न होने पर वह उनके पास पहुंचा।

चरही निवासी गौतम कुमार ने एसपी को बताया कि उसके पास अपाचे गाड़ी है, जिसका नंबर JH 24E 7581 है।इस गाड़ी नंबर को अपराधियों ने अपनी मोटरसाइकिल में लगा लिया है और घटना को अंजाम दे रहे हैं और बेखौफ अपराधी वारदात के बाद मोटरसाइकिल को सीसीटीवी कैमरे में दिखाता भी है. आरोपी ने रांची और रामगढ़ के विभिन्न इलाकों में चेन लूट में इस नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर चुका है। ऐसे में जिन क्षेत्रों में घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया है वहां की थाना पुलिस उसे तलाश रही है और उसे संबंधित थाने आने के लिए कहा जा रहा है. गौतम कभी रामगढ़ तो कभी रांची जाकर अपनी सफाई दे रहा है कि हमने किसी भी घटना को अंजाम नहीं दिया है। उसका कहना है कि मेरा गाड़ी का मॉडल bs4 है और अपराधी bs6 मॉडल बाइक से घटना को अंजाम दे रहे हैं।

पीड़ित गौतम के परिजनों ने भी हजारीबाग एसपी के पास पहुंच कर उसकी गाड़ी अपने पास रखने की गुहार लगाई है. गौतम की रिश्तेदार ललिता देवी का कहना है कि अभी तो अपराधी रांची और रामगढ़ में जाकर घटना को अंजाम दे रहा है .अपराधी जमशेदपुर या फिर संथाल परगना में घटना को अंजाम देने लगा तो वहां की पुलिस भी हम लोगों को तलाश करेगी. इससे अच्छा है कि पुलिस हमारी बाइक रख ले, हमें गाड़ी नहीं चाहिए।

इधर हजारीबाग एसपी मनोज रतन चोथे ने पीड़ित को भरोसा दिलाया कि संबंधित थाने को जानकारी दी जाएगा।अपराधियों को कैसे पकड़ा जाए इसे लेकर काम करने की जरूरत है। हजारीबाग एसपी का यह भी कहना है कि अपराधी घटना को अंजाम देने के लिए इस तरह के तरीके अपनाते हैं लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेगी।