Ranchi:नामकुम थाना क्षेत्र में एक बार फिर नक्सलियों की उपस्थिति दर्ज होने की सूचना,दो दर्जन से अधिक नक्सली रात भर एक गांव के स्कूल में जुटे,पुलिस ने किया इनकार..

राँची:नामकुम थाना क्षेत्र के सुदूर क्षेत्र लाली में एकबार फिर नक्सली ने उपस्थिति दर्ज की है।ढाई दर्जन की संख्या में जंगल के रास्ते पहुंचे नक्सली 12 जनवरी की रातभर लाली के टुंगरीटोली स्थित प्राथमिक विद्यालय में रुके।जुटे नक्सलियों का नेतृत्व गुलशन मुंडा,संतोष महतो,अमित मुंडा ,कोलेशवर महतो कर रहे थे।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग तीस की संख्या में नक्सली 12 जिनकी रात लाली टुंगरीटोली स्थित प्राथमिक स्कूल पहुंचे थे। रात में नक्सलियों ने वहीं खाना बनाया और खाना खाकर विश्राम किया।रातभर रुकने के बाद सुबह सभी जंगल के रास्ते बुंडू की ओर निकल गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लाली गांव इलाके का एक झोलाछाप डॉक्टर सारी सुविधा मुहैया कराते हैं।मुठभेड़ में घायल नक्सली, बिमारी में वही डाक्टर ही इलाज करता है।थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार कहा ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है।अपने स्तर से छानबीन की गई परन्तु नक्सली मुवमेंट का कोई साक्ष्य नहीं मिला है।वहीं इस मामले में एक बड़े अधिकारी ने भी इंकार कर दिया है।

बता दें इससे पहले 2019 में नक्सलियों की सूचना पर इसी इलाके में पुलिस ने सर्च अभियान चलाया था जिसमें जंगल से हथियार सब बरमाद हुई थी।

साभार: